महोबा : मामले की कराई जाए सीबीआई जांच,डीएम और एसपी की तत्काल हो गिरफ्तारी-आम आदमी पार्टी

लखनऊ। पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर आम आदमी पार्टी के  प्रदेश पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को महोबा जाकर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी के परिवार से मुलाकात की। पीड़ित परिवार के प्रति शोक संवेदना जताई और न्याय दिलाने के लिए हर स्तर पर संघर्ष का आश्वासन दिया।

मृतक व्यापारी के बड़े भाई  कृष्ण कांत त्रिपाठी ने प्रतिनिधिमंडल को अपनी आपबीती सुनाई। बताया कि परिवार के साथ दुखद घटना हुई है। इंद्रकांत का वीडियो और ऑडियो सामने आने के पूर्व तक पुलिस सहयोग कर रही थी। अंतिम संस्कार के बाद ही पुलिस ने गुंडई शुरू कर दी।

भाई के सगे कारोबारी मित्रों और परिवार के विश्वसनीय लोगों बाल किशोर द्विवेदी और पुरुषोत्तम सोनी को उठाकर उतपीड़न करना शुरू कर दिया। संस्कार के बाद कबरई रोड से ही इनको पुलिस ने गीले कपड़ों में ही गिरफ्तार कर लिया।

लाख मन्नत के बावजूद किसी को कपड़ा तक बदलने का मौका तक नहीं दिया गया। धमकाया कि हमसे गुंडई नहीं चलेगी,हो गया तुम्हारा,जो होना था। मौके पर चार जिलों की फोर्स मौजूद थी। हो सकता है कि इनको फर्जी मामले में जेल भेज दिया जाए, जिससे एसपी और एसओ कबरई बच जाएं।

ये भी पढ़ें : महोबा : आम आदमी पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने व्यापारी के पीड़ित परिवार से की मुलाकात

यह लोग पुलिस को बचाना चाहते हैं।हमारी मुख्य मांग है कि परिवार को न्याय मिले इस तरह की कार्रवाई रोक दी जाए। जो लोग एफआईआर में नामजद है।उनको गिरफ्तार किया जाए और अज्ञात के नाम से इनको परेशान न किया जाए।

आम आदमी पार्टी का मानना है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के अंदर लूट,डकैती, बलात्कार, अपहरण और हत्या की घटनाओं को नहीं रोक पा रही,उल्टे हत्या के मामले के आरोपी एसपी को गिरफ्तार करने की बजाय मृतक के कारोबारी दोस्तों तथा परिवार के नजदीकी लोगों को गुंडई पूर्वक गिरफ्तार कर रही है। किसी को बता भी नहीं रही थी उनको आखिर ले कहां गई ?

ऐसा लगता है कि प्रदेश की योगी सरकार रंगदारी न मिलने से नाराज होकर व्यापारी की हत्या कराने वाले एसपी और कबरई के थाना प्रभारी को बचाने की कोशिश कर रही है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने तथा कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए इस मामले की सीबीआई से जांच कराई जाए।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष रमन सिंह व काजी इमरान लतीफ, प्रदेश अध्यक्ष महिला शक्ति नीलम यादव, प्रदेश सचिव सोमपाल, प्रदेश अध्यक्ष सीवाईएसएस बंशराज दुबे शामिल रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button