महोबा में क्रशर कारोबारी की हत्या का मामला : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे सपा वरिष्ठ नेता पुष्पेंद्र यादव समेत 50 कार्यकर्ता गिरफ्तार…

पुलिस वालों से धक्का-मुक्की और तीखी झड़प हुई।

महोबा में क्रशर कारोबारी की हत्या का मामला : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे पूर्व मंत्री समेत 50 कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस वालों से धक्का-मुक्की और तीखी झड़प हुई।

कानपुर में पूर्व मंत्री को रोका गया तो महोबा में सागर हाईवे पर धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता।  13 सितंबर को पांच दिन के इलाज के बाद हुई थी कारोबारी की मौत, जांच के लिए एसआईटी बनी है. तत्काली एसपी मणिलाल पाटीदार पर दर्ज है हत्या का मुकदमा, पुलिस अब तक नहीं कर सकी गिरफ्तार।

कबरई के रहने वाले व्यापारी इंद्रकांत ने सात सितंबर को वीडियो वायरल कर कहा था कि उनकी जान को खतरा है और अगर उन्हें कुछ होता है तो महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ही जिम्मेदार होंगे। उन्हें लगातार मारने की धमकियां मिल रही थीं।

अगली सुबह 8 सितंबर को इंद्रकांत अपनी कार में घायल मिले थे। 13 सितंबर को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में इलाज के दौरान इंद्रकांत की मौत हो गई। इस प्रकरण में पहले मणिलाल पर हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया था। लेकिन मौत के बाद हत्या में बदल दिया गया। वहीं, सीएम योगी ने प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी गठित की थी। एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट तलब की गई है।

समाजवादी पाटी का प्रतिनिधी मंडल महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी के परिवार से मिलने जा रहा था। भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने सपा कार्यकर्ताओं को कबरई जाने से रोका तो हंगामा शुरू हो गया। सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई। पुलिस ने सपा के दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर नजरबंद कर दिया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अपील पर महोबा जा रहे एसपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई। दिवंगत क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल जा रहा था। पुलिस ने पूर्व जिलाध्यक्ष के घर और आसपास के एरिया को छावनी में तब्दील कर दिया।

एसपी का प्रतिनिधिमंडल जैसे ही कबरई जाने के लिए निकला तो पुलिस ने उन्हे रोक लिया। इस दौरान पुलिस और एसपी कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प हुई। पुलिस ने एसपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर वानिकी प्रशिक्षण संस्थान के छात्रावास में नजरबंद कर दिया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button