मात्र 15 मिनट में अपने चेहरे को मेकअप की मदद से दे परफेक्ट लुक, जरुर अपनाएं ये टिप्स

आज हमआपको बताएंगे कुछ ऐसी मेकअप  टिप्स जिनसे आप मिनटों में पार्टी परफेक्ट बना सकते हैं. सरप्राइज़ पार्टी में जाने के लिए अगर आपके पास कंप्लीट मेकअप करने का वक़्त नहीं है, तो इन टॉप क्विक मेकअप टिप्स को अपनाइए और मिनटों में नज़र आइए पार्टी परफेक्ट.

मेकअप से पहले चेहरे को साफ करें, टोनर लगाएं और अच्छे से मॉइश्चराइज करें। इसके बाद सनस्क्रीन लगाएं ताकि आपकी स्किन सुरक्षित रहे। मॉइश्चराइजर मेकअप को जल्दी सेट होने में मदद करता है।

फेस मेकअप के लिए ज़्यादा कुछ नहीं कर सकतीं, तो स़िर्फ फाउंडेशन लगा लें. इसके लिए फाउंडेशन में दो बूंद पानी मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें.

आई मेकअप के लिए आपको बहुत कुछ करने की ज़रूरत नहीं, स़िर्फ ब्लैक मस्कारा लगाकर भी आप अपनी आंखों को अट्रैक्टिव लुक दे सकती हैं.

आई और लिप मेकअप दोनों नहीं कर सकतीं, तो किसी एक को हाईलाइट करें, जैसे- आंखों को स्मोकी लुक दें और होंठों पर स़िर्फ लिपग्लॉस लगा लें या फिर होंठों पर डार्क शेड की लिपस्टिक लगाकर आंखों में स़िर्फ काजल लगा लें.

होंठों की ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए पहले न्यूड पेंसिल से आउटलाइन करें, फिर कलर्ड लिपस्टिक लगा लें. इससे होंठों को न स़िर्फ सही शेप मिलेगा, बल्कि होंठ ख़ूबसूरत भी नज़र आएंगे.

मेकअप बेस पूरा होने पर आप चेहरे के उन हिस्सों को देख पाएंगे जहां स्पॉट्स दिख रहे हैं। इन पर कंसीलर लगाएं। साथ ही आंखों के नीचे भी कंसीलर लगाना न भूलें।

मेकअप सेट करने के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं, इससे चेहरा ऑइली नहीं दिखेगा। इसके बाद गालों को गुलाबी लुक देने के लिए ब्लशर का इस्तेमाल करें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button