मायावती के साथ लालू प्रसाद, बिहार से राज्यसभा में भेजने की पेशकश की

नई दिल्ली। दलितों के मुद्दे पर संसद में आवाज दबाने का आरोप लगाकर राज्यसभा से इस्तीफा देने वाली बीएसपी सुप्रीमो मायावती को आरजेडी प्रमुख लालू यादव का साथ मिला है. लालू यादव ने कहा है कि दलितों का मुद्दा सांसद पद से ऊपर है, मायावती जी को हम बिहार से राज्यसभा में भेजेंगे.

और क्या बोले लालू यादव?
मायावती के समर्थन में उतरे लालू यादव ने कहा, ”आज संसद में काला इतिहास लिखा गया है. मायावती गरीबों और दलितों की नेता हैं. मायावती जी सहारनपुर की घटना को उच्च सदन में उठाना चाहती थीं लेकिन जिस तरह से सरकार के सभी लोग मिलकर उन्हें रोकने का और ना बोलने देने का जो उपाय किया, इसलिए उन्होंने खिन्न होकर इस्तीफा दिया. यह सही बात है जिस जगह पर दलितों और पिछड़ों की बात ना सुनी जाए वहां रहने का कोई फायदा नहीं.”

मायावती जी ने जो कदम उठाया है हम उसके साथ हैं. अगर वो चाहेंगी तो हम उन्हें बिहार से राज्यसभा भेजेंगे. आज उनका हक छीन लिया गया है, ये लोकतंत्र के खिलाफ है. आज एक बहुत खराब परंपरा कायम की है. मैं मायावती जी को उनको साहस के लिए बधाई देता हूं.”

क्यों दिया मायावती ने दिया इस्तीफा?
बीएसपी प्रमुख मायावती ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. सभापति को भेजी तीन पेज की चिट्ठी में मायावती ने आज के राज्यसभा के पूरे वाक्ये का जिक्र करते हुए कहा कि मैं सहारनपुर हिंसा पर अपनी बात रखना चाहती थी कि लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया गया. आपको बता दें कि अगले साल मायावती का कार्यकाल खत्म हो रहा था.

इस्तीफे के बाद क्या बोलीं मायावती?
मायावती ने कहा, ”मैं दलित समाज से संबंध रखती हूं, सत्ता पक्ष मुझे अपनी बात नहीं रखने दे रहा है. मैं जब बोल रही थी तब सरकार के मंत्री खड़े हो गए और मुझे बोलने नहीं दिया गया. मैंने इस देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों, मजदूरों और किसानों के हित में राज्यसभा के सभापति को इस्तीफा सौंपा है. जब सत्ता पक्ष मुझे अपनी बात रखने का भी समय नहीं दे रहा तो मेरा इस्तीफा देना ही ठीक है.”

सुबह दी थी इस्तीफे की धमकी
संसद के मानसून सत्र में आज मायावती सहारनपुर हिंसा पर अपनी बात रखना चाहर रही थीं. इसी दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि वो दलितों का मुद्दा उठा रही हैं इसलिए उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है. इसी के साथ सदन से वॉकआउट करते हुए मायावती ने धमकी दी थी कि वो राज्यसभा से इस्तीफा दे देंगी.

आज सदन में क्या हुआ ?
आज राज्यसभा में मायावती करीब तीन मिनट बोल चुकी थीं जिसके बाद चेयर ने उन्हें अपनी बात रोकने को कहा लेकिन मायावती बोलने के लिए और वक़्त दिए जाने पर अड़ी रहीं. इसके बावजूद डिप्टी चेयरमैन ने उन्हें मौका नहीं दिया. इसके बाद वो काफी गुस्से में आ गईं और राज्यसभा से इस्तीफे की धमकी दे डाली.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button