माया हों या अखिलेश या फिर योगी सबने बीएड टीईटी-2011 अभ्यर्थियों को सिर्फ ठगा है, जब-जब इन्होने माँगा अपना हक बदले में मीली लाठिया

आलमबाग के इको गार्डेन में बीएड टीईटी-2011 पास अभ्यर्थियों को पुलिस ने कर रखा है बंद 

इस भरी गर्मी में इको गार्डेन में बंद अभ्यर्थी बूंद-बूंद पानी को तरसे 

बावजूद इसके बीएड टीईटी-2011 पास अभ्यर्थियों के हौशले बुलंद

न्याय विभाग से वार्ता के बाद नहीं निकला हल तो आगे बड़े स्तर पर आन्दोलन  को होंगे बाध्य 

स्कूलों में भरी संख्या में खाली हैं अध्यापकों के पद फिरभी सरकार क्यों नहीं कर रही in योग्य अध्यापकों की भर्ती 

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखनऊ शहर में तिरंगा यात्रा निकाल रहे सरकार से नाराज बीएड टीईटी-2011 पास अभ्यर्थियों की बुधवार को पुलिस से नोकझोंक और तीखी झड़प हुई। पुलिस ने सूचना मिलते ही अभ्यर्थियों को घेर लिया साथ ही अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज कर दिया। इससे अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे अभ्यर्थियों की पुलिस से धक्का मुक्की हुई। एसीएम तृतीय द्वारा न्याय विभाग के सचिव से वार्ता कराने के बाद अभ्यर्थी शांत हुए और वापस आकर धरना स्थल पर बैठ गए।

सात वर्ष से नियुक्ति की मांग के लिए आलमबाग के इको गार्डेन में कई दिन से धरना दे रहे अभ्यर्थियों को एक बार फिर से पुलिस की लाठियां खानी पड़ी। बुधवार को पूर्व निधारित कार्यक्रम के तहत आम सभा कर अभ्यर्थियों ने विधान भवन तक तिरंगा यात्रा निकालने पर सहमति जतायी। बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे अभ्यर्थियों का हुजूम इको गार्डेन गेट पर तिरंगा लेकर पहुंच गया। भारी संख्या में अभ्यर्थियों को देखकर गेट पर मौजूद एसीएम तृतीय आनन्द सिंह, एएसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा, सीओ आलमबाग संजीव सिन्हा समेत भारी संख्या में पुलिस बल ने अभ्यर्थियों को आगे जाने से रोक दिया। अभ्यर्थी जबरन जाने की जिद करने लगे। प्रशासन से खफा अभ्यर्थी नारेबाजी कर अफसरों को कोसने लगे।

दोनों तरफ से नोकझोंक और धक्का-मुक्की में कई अभ्यर्थी और पुलिस वाले सड़क पर गिर गए। पुलिस ने फिर कई अभ्यर्थियों पर स्थिति नियंत्रित करने के नाम पर जमकर लाठीचार्ज कर दिया। बीएड टीईटी संघर्ष समिति के मानबहादुर सिंह ने बताया कि जिम्मेदार अफसर वार्ता के बाद नियुक्ति मामले में चुप्पी साधे हुए। प्रशासन ने तिरंगा यात्रा की अनुमति नही दी। शांति रूप से तिरंगा यात्रा निकाल रहे अभ्यर्थी पर पुलिस द्वारा एक बार फिर से डंडे बरसाए गए। अभ्यर्थियों का कहना है कि न्याय विभाग से वार्ता के बाद कुछ हल नहीं निकला तो आगे आन्दोलन बड़े स्तर पर होगा।

धरना स्थल पर बीएड अभ्यर्थियों के अलावा अन्य कई संगठनों के आने से पेयजल की दिक्कत हो गई। पहले से खड़ा एक टैंकर हजारों तादाद में पहुंचे फरियादियों को पानी पूरा नहीं सका। पानी के लिए फरियादियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कैलाशपुरी के आसपास की दुकानों में बोतल और पानी पाउज कम पड़ गए।

तिरंगा यात्रा के चलते इको गार्डेन के पीछे वाला रास्ता पुलिस ने बंद कर दिया था। ताकि बीएड टीईटी अभ्यर्थी धरना स्थल से बाहर न निकल सकें। इसके चलते गीतापल्ली, कृष्णापल्ली , एडीए कालोनी जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button