मारिया ही करेंगे शीना बोरा हत्याकांड की जांच: महाराष्ट्र सरकार

mariya2तहलका एक्सप्रेस

मुंबई। राकेश मारिया को भले मुंबई पुलिस चीफ से हटा दिया गया लेकिन वह शीना बोरा हत्याकांड की जांच के हेड बने रहेंगे। मारिया को मुंबई पुलिस कमिश्नर से हटाए जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने यह घोषणा की है। पिछली रात मारिया ने पत्रकारों से कहा था कि डीएनए टेस्ट से कन्फर्म हो गया है कि 24 साल की शीना बोरा इंद्राणी मुखर्जी की ही बेटी थी। इस मामले में तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है। पिछले 15 दिनों से इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। मंगलवार सुबह राज्य सरकार ने मारिया की जगह अहमद जावेद को मुंबई का नया पुलिस कमिश्नर बनाने की घोषणा की।

इंद्राणी मुखर्जी को वर्ली स्थित उनके आवास से अरेस्ट करने के बाद से मारिया इस मामले में बेहद सक्रियता दिखा रहे थे। इस मामले में मारिया ने खुद ही सभी आरोपियों से पूछताछ की। मारिया हर दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी भी देते थे। इसे लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि शीना बोरा केस की तरह ही दूसरे मामलों को भी तवज्जो मिलनी चाहिए।

जावेद ने कार्यभार संभालने के बाद बुधवार को शीना बोरा हत्याकांड में मारिया से बिल्कुल अलग रुख दिखाया था। नये पुलिस कमिश्नर ने कहा, ‘इस मामले को ठीक से हैंडल किया जाना चाहिए। सबूतों को इस तरह इकट्टा किया जाना चाहिए ताकि हमें इस केस की जांच में मदद मिले।’

शीना केस में मुंबई पुलिस कमिश्नर की आलोचना हो रही थी कि वह एक जटिल केस की बड़ी तेजी से जांच कर रहे हैं। इस मामले में बिना ठोस सबूत के किसी भी निर्णय पर पहुंचना मामले को उलझाना होगा। यहां तक कि बिना डीएनए जांच के बरामद कंकाल को शीना बोरा का बता दिया गया था। शीना बोरा की 2012 में हत्या हो गई थी। इस मामले को पुलिस ने इतना सनसनीखेज बनाया कि मीडिया में हर दिन कुछ न कुछ नई बात आने लगी।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button