मासिक राशिफल : पढ़ें अगस्‍त के महीने में 12 राशियों के लिए क्‍या है भविष्‍यवाणी

मेष राशिफल –माह के प्रारम्भ से लेकर माह के मध्य तक ग्रह गोचर विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न कर रहे हैं, अतः अनावश्यक वाद-विवाद से दूरी बना कर रखें। अनजाने में ही सही किसी के बारे में बुरा न बोलें जिससे आपके ऊपर किसी तरह की विपत्ति न आए। माह मध्य से जब स्थिति अनुकूल लगने लगे, तभी किसी नए कार्य की शुरुआत करें।
वृषभ राशिफल
वृष राशि वालों ने मेहनत की है, उसका फल इन्हें इस माह के ग्रह गोचर अवश्य प्रदान करेंगे। माह के पूर्वार्द्ध में सम्पत्ति, कारोबार, नौकरी, सेहत, सभी क्षेत्रों में सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। परन्तु माह मध्य से अन्त तक निर्णय लेने में सोचना-समझना अति आवश्यक है। साथ ही वाद-विवाद से भी बचें, विवादों के कारण मानसिक व्यथा हो सकती है।

मिथुन राशिफल
माह के प्रारम्भ में कार्यों में परेशानी उठानी पड़ सकती है, मित्रों व पुत्रों से मतभेद हो सकता है, भाग्य साथ नहीं देगा लेकिन माह मध्य से ग्रह स्थिति आपके अनुकूल होगी। माह का पूर्वार्द्ध जहां नकारात्मक प्रभाव लेकर आ रहा है, वहीं माह के उत्तरार्द्ध में सफलता आपका साथ देगी। शत्रुओं पर विजय और धन-मान प्रतिष्ठा प्राप्त होगी, पद लाभ के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा।
कर्क राशिफल
माह सामान्य रहेगा, लाभ-हानि की स्थिति बराबर रहेगी। ग्रह गोचर के अनुसार कर्क राशि वालों के धन का आवागमन बना रहेगा लेकिन निवेश सोच-समझ कर करें, जहां आत्मविश्वास में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं, वहीं कार्यक्षेत्र में संघर्ष की भी अधिकता रहेगी। माह के उत्तरार्द्ध में पिछली समस्याओं का अंत होगा एवं माह का अंत नए अवसर प्रदान करने का मौका देगा जिन्हें आप अगले माह क्रियान्वित कर पाएंगे।

सिंह राशिफल
सिंह राशि वालों के लिए खर्च की अधिकता लेकर आ रही है, अतः अनावश्यक एवं अत्यधिक खर्च करने से बचें। माह मध्य तक आपके मन के अनुकूल कार्य नहीं बनेंगे, अतः क्रोध एवं उलझनों से बचना आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा। माह का अन्त आपको कुछ राहत प्रदान करेगा, कार्य बनने लगेंगे, अपने लिए समय अवश्य निकालें ताकि मानसिक शांति का अनुभव हो।
कन्या राशिफल
माह की शुरुआत अत्यधिक शुभकारी है, आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, व्यापार, नौकरी, शिक्षा में भी आपको शुभ परिणाम मिलेंगे। माह मध्य तक प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले कन्या राशि के जातकों को लाभ अवश्य प्राप्त होगा। माह के अन्त में विशेष सावधानी बरतनी होगी, लाभ का अनुपात कम होकर खर्च के योग प्रबल हो जाएंगे।

तुला राशिफल
पूरा माह विशेष शुभता एवं लाभ लेकर आ रहा है। साल भर के महत्वपूर्ण निर्णय आप अगस्त माह में ले सकते हैं। आपको व्यवसाय में उन्नति मिलेगी, काम की अधिकता के चलते व्यस्तताएं बढ़ सकती हैं, लक्ष्यों को हासिल करने में कामयाबी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलेगा तथा जीवनसाथी के भरपूर साथ के साथ जीवन में उत्साह बना रहेगा।
वृश्चिक राशिफल
यह माह अनेक अवसर प्रदान करेगा जिनमें से कुछ में लाभ तथा कुछ में हानि भी हो सकती है। सोच-समझकर एवं किसी व्यक्ति विशेष की सलाह लेकर ही निर्णय लें। माह की शुरुआत में संघर्ष करेंगे तभी भाग्य का साथ प्राप्त होगा। माह मध्य से परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी, परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा, कहीं से मदद मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं।

धनु राशिफल
धनु राशि वालों को स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतनी होगी, छोटी-मोटी बीमारी आपको परेशान कर सकती है। वाहन चलाते समय भी सचेत रहें। निजी जीवन सामान्य रहेगा, इस समय अवधि में किसी से कर्ज न लें और न ही दें। अपने आत्मबल को मजबूत बनाएं रखें तो भाग्योदय अवश्य होगा जो माह अन्त तक आपको दिखने लगेगा।
मकर राशिफल
मकर राशि वालों का जीवन उत्साहजनक नहीं रहेगा। शिथिलता आपको घेरे रहेगी, इस समय अवधि में मकर राशि वालों को आलस्य का त्याग कर कार्यक्षेत्र की तरह ध्यान देना होगा। किसी भी तरह की गलतफहमियां न पालें, लेन-देन में भी सावधानी बरतनी होगी। माह के अन्त में प्रत्येक क्षेत्र में सजग रहना पड़ेगा अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है।

कुंभ राशिफल
शुरुआत में कुम्भ राशि वालों का समय अच्‍छा रहेगा। कानूनी मामलों में चल रही परेशानी खत्म हो सकती है, शत्रुओं पर आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त कर पाएंगे, रोगों का शमन होगा। माह मध्य से लेकर माह अन्त तक जीवनसाथी के साथ बात करते समय वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक है। अन्यथा अनावश्यक वाद-विवाद से रिश्तों में कटुता आ सकती है।
मीन राशिफल
माह की शुरुआत संघर्षपूर्ण रहेगी, बेवजह राज्य अधिकारियों अथवा सरकार से वाद-विवाद की स्थिति आ सकती है लेकिन माह के मध्य में संघर्ष के साथ सफलता एवं धन लाभ की स्थिति बन रही है, पूर्ण बुद्धि-विवेक का उपयोग कर लाभ के प्रतिशत में वृद्धि की जा सकती है। माह अन्त सुखद रहेगा एवं मानसिक शांति प्रदान करेगा जिसके कारण कार्य फलीभूत होंगे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button