मास्को जा रहे एअर इंडिया के पायलट की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, बीच रास्ते से लौटा प्लेन

नई दिल्ली। कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली एयरपोर्ट से शनिवार को मास्को जा रही एअर इंडिया की एक फ्लाइट को बीच से उस समय वापस लौटना पड़ा, जब पता चला कि उस फ्लाइट का पायलट कोरोना संक्रमित है. फ्लाइट को रास्ते में से ही दिल्ली वापस बुला लिया गया.

दरअसल, शनिवार सुबह दिल्ली से मॉस्को के लिए रवाना हुई एक फ्लाइट पर सवार पायलटों में से एक पायलट कोरोना संक्रमित पाया गया है. इसके बाद फ्लाइट को वापस लौटाने का निर्णय लिया गया. फ्लाइट निकलने से पहले पायलट की कोरोना की जांच की जाती है.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एक बयान में कहा है कि जांच के लिए आदेश दे दिए गए है. फ्लाइट के वापस आते ही गलतियों की जांच की जाएगी.

एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया का (AI-1945) विमान मास्को में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए निकला था, लेकिन अधिकारियों को पता चला विमान में सवार एक पायलट कोरोना वायरस संक्रमित है. इसके बाद फ्लाइट को वापस बुलाया गया.

जानकारी के मुताबिक फ्लाइट में कुल चार पायलट सवार थे, इनके अलावा दूसरे क्रू मेम्बर भी थे. पायलट की रिपोर्ट पॉजिटिव पता चलते ही फ्लाइट की क्रू से संपर्क किया गया और फ्लाइट को दिल्ली वापस आने को कहा गया. बताया गया है कि उस वक्त ये उजबेकिस्तान के ऊपर से उड़ रही थी.चूंकि यह फ्लाइट मास्को में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए जा रही थी, इसलिए यह निर्णय लिया लिया गया है कि वहां फंसे हुए भारतीयों को वापस लाने के लिए एक और विमान मास्को भेजा जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button