मीट फैक्ट्री के डायरेक्टर हैं बीजेपी के संगीत सोम

Sangeet-Som2तहलका एक्सप्रेस

मेरठ। बीजेपी के फायरब्रांड नेता संगीत सोम और उनके दो साथियों ने 2009 में अलीगढ़ में मीट प्रोसेसिंग यूनिट के लिए जमीन खरीदी थी। इस बात का खुलासा हिंदुस्तान टाइम्स द्वारा रजिस्ट्री संबंधी दस्तावेजों की पड़ताल में हुआ। दस्तावेज बताते हैं कि अल दुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम की इस कंपनी में सोम भी एक डायरेक्टर हैं।

सोम के अलावा मुइनुद्दीन कुरैशी और योगेश रावत नाम के दो लोग जमीन के इस सौदे में शामिल हैं और कंपनी के डायरेक्टर हैं। हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए संगीत सोम ने स्वीकार किया कि कुछ साल पहले उन्होंने जमीन खरीदी थी, लेकिन दावा किया कि वह कंपनी के डायरेक्टर बनाए जाने के तथ्य के अनजान थे।

सोम ने कहा, ‘मैंने जो जमीन खरीदी थी, वह कुछ महीने बाद अल दुआ फूड प्रोसेसिंग प्राइवेट लिमिटेड को बेच दी थी।’ सोम ने यह भी कहा कि जमीन सौदे में शामिल होने का यह मतलब नहीं कि वह मीट फैक्ट्री स्थापित करने में शामिल हैं।

मीट यूनिट की वेबसाइट के मुताबिक यह फैक्ट्री ‘हलाल मीट का उत्पादन करने वाली बड़ी यूनिट्स’ में से एक है और बेहतरीन गुणवत्ता वाला भैंस, भेड़ और बकरे का मांस उपलब्ध कराती है।

सोम ने कहा, ‘मैं हिंदू विचारधारा का हूं और मैं किसी भी ऐसी गतिविधि में शामिल नहीं रहूंगा, जो मेरे धर्म के खिलाफ हो।’ सोम ने कहा कि अगर फैक्ट्री की स्थापना में उनकी भूमिका की पुष्टि होती है, तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

पिछले चुनाव में अपने खिलाफ लड़ने वाले एसपी नेता अतुल प्रधान पर निशाना साधते हुए सोम ने कहा, ‘उन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान भी मेरी छवि खराब करने के लिए ऐसा ही विवाद खड़ा किया था।’

सोम ने दावा किया कि इस मामले की जिला प्रशासन ने जांच की थी, लेकिन इस जांच में उनके खिलाफ कोई भी सबूत नहीं मिला है। गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर में हुए दंगों से लेकर दादरी हत्याकांड तक सोम लगातार विवादों में रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button