मुजफ्फरनगर: बारिश का कहर, कच्चे मकान की छत गिरने से दो की मौत

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में 4 दिन से लगातार हो रही बरसात अब लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. लगातार बरसात होने से कच्चे मकानों में रहने वाले लोगों पर मुसीबत आ गई है. दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मकान गिरने से जहां दर्जनों लोग घायल हो गए है वहीं मकान के मलबे में दबने के कारण 1 बच्ची और 1 महिला की मौत भी हो गई है. पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वही घायलों का जिला चिकित्सालय में ईलाज चल रहा है.

पिछले 75 घंटों से लगातार हो रही बरसात लोंगो के लिए मुसीबत बनता जा रही है. दरअसल चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कुल्हेड़ी मे इरशाद अपने बच्चों के साथ मकान में बैठा हुआ था कि तभी कच्चे मकान की छत गिर गई जिसमें सभी लोग दब गए. लोगों को मोहल्ले वासियों की मदद से बाहर निकाला गया और चरथावल सीएचसी में भर्ती कराया गया जिसमें एक 10 वर्षीय मासूम बच्ची अलजबा की मौत हो गई जबकि परिवार के 7 लोग घायल हो गए. हादसे में हुई मासूम की मौत के बाद ग्रामीण प्रशासन से मृतक के परिजनों और मकान दोबारा बनाने के लिए मुआवजे देने की मांग कर रहे हैं.

 

वहीं दूसरी घटना छपार थाना क्षेत्र के गांव खुड्डा खामपुर में हुई जहां  मकान की छत गिरने से 5 लोग मलबे में दब गए जिन्हें ग्रामीणों की मदद से निकलकर जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया. जहां ईलाज के दौरान एक महिला रहीसा की मौत हो गई जबकि परिवार के 4 अन्य लोगों का ईलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है. पुलिस ने मृतकों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इस घटना के बाद एसडीएम सदर कुमार धर्मेन्द्र ने बताया कि तहसील सदर में हमारे पास दो लोगों मृत्यु होने की सूचना है. एक रहीसा नाम की महिला है जो छपार थाना क्षेत्र के गांव खुड्डा की रहने वाली थी. दूसरा चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कुल्हेड़ी में 10 वर्षीय बच्ची अलजबा की मौत की खबर है. दोनों जगहों पर कई लोग घायल भी हुए हैं जिनका जिला चिकित्साल में उपचार चल रहा है. मौके पर लेखपाल , कानूनगो और पुलिस हैं. इनकी रिपोर्ट आने के बाद इन्हें मुआवजे का पैसा वितरित कर दिया जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button