मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह मामले में खुलासा, 29 नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म की हुई पुष्टि

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह में हुए यौन शोषण के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. यह खुलासा मानवता को शर्मसार करने वाला है. इस मामले में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) ने जो मेडिकल रिपोर्ट दिया है. उससे खुलासा हुआ है कि अल्पावास गृह में 29 नाबालिगों के साथ दुष्कर्म किया गया था.

पीएमसीएच ने मेडिकल रिपोर्ट मुजफ्फरपुर पुलिस को भेजा है. जिसमें नाबालिगों से दुष्कर्म की पुष्टि की गई है. अब इस खुलासे से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वहीं, अब इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की जा रही है.

मेडिकल रिपोर्ट काफी हैरान करने वाला है. लड़कियों की हालत खराब है और उनके साथ दुष्कर्म से पहले बालिकाओं की मानसिक हालत ठीक नहीं थी. बताया जाता है कि एक सात वर्षीय बच्ची के साथ भी दुष्कर्म किया गया है. एक अल्पावास गृह में बच्चियों की ऐसी वारदात पूरे मानवता को शर्मसार करने वाली है.

यह मामला तब सामने आया था जब अल्पावास गृह में रहनेवाली बालिकाओं ने आरोप लगाया था कि यहां के लोग उनके साथ यौन शोषण करते हैं. मुंबई की टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की ‘कोशिश’ टीम की सोशल ऑडिट रिपोर्ट में यह मामला सामने आया था. ऑडिट रिपोर्ट के आने के बाद मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह की 46 बालिकाओं को मधुबनी, मोकामा और पटना में सिफ्ट किया गया था.

मामला सामने आने के बाद अल्पावास को संचालित करने वाले एनजीओ पर मामला दर्ज किया गया था. वहीं, 29 बालिकाओं को मेडिकल जांच के लिए पीएमसीएच भेजा गया था. अब मेडिकल रिपोर्ट आ गई है. जिसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. अब रिपोर्ट को कोर्ट भेजा जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button