मुजफ्फरपुर कांड पर नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम शर्मिंदा, पापी बचेंगे नहीं

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर रेप कांड पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि इस घटना पर हम शर्मिंदा हैं, इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है. नीतीश ने कहा कि हम चाहते हैं कि सीबीआई जांच को हाईकोर्ट मॉनीटर करे. इस मामले में कोई दोषी नहीं छूटेगा.

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि पता नहीं आजकल किस तरह की मानसिकता वाले लोग हमारे समाज में हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना में सिस्टम की खामी है, हमें उसकी जांच करनी होगी. ये एक तरह का पाप है.

नीतीश बोले कि हमें अपने सिस्टम को इतना मजबूत बनाना होगा कि जिससे इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो पाए. उन्होंने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि इस तरह की घटनाएं दोबारा नहीं होंगी. नीतीश ने कहा कि इस घटना से मुझे भी दुख हुआ है, लेकिन जबतक मैं सरकार में हूं तब तक कानून का राज होगा.

गिरफ्तार हो चुका है आरोपी ब्रजेश

मुजफ्फरपुर में संचालित बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ बलात्कार का मामला उजागर होने के बाद ही ब्रजेश ठाकुर अपने 9 अन्य साथियों समेत गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल जेल में बंद है. बलात्कार का मामला उजागर होने के बाद पुलिस ने बालिका गृह को पूरी तरीके से सील कर दिया था.

कैसे हुआ था खुलासा?

मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टिस्स) की ओर से अप्रैल में बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग को एक रिपोर्ट सौंपी गई थी जिसमें पहली बार इस आश्रय गृह में रह रही लड़कियों से कथित दुष्कर्म की बात सामने आई थी. इस मामले में बीते 31 मई को ब्रजेश ठाकुर सहित 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अब सीबीआई ने इस मामले की जांच संभाल ली है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button