मुलायम ने कहा- एक महिला से चार लोग नहीं कर सकते रेप, सिर्फ एक को मिले सजा

mulayam-singh-yadavतहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि एक महिला से चार लोग रेप नहीं कर सकते। यादव ने ये भी कहा कि रेप तो केवल एक ही आदमी करता है, लेकिन एफआईआर में चार लोगों के नाम लिख दिए जाते हैं, जो गलत है। लखनऊ में मंगलवार को हुए एक प्रोग्राम में मुलायम ने कहा कि यूपी में तो केवल दो फीसदी ही रेप होते हैं।
समर्थकों में नेताजी के नाम से मशहूर मुलायम ने कहा, “रेप तो एक ही आदमी करता है, लेकिन एफआईआर में चार लोगों के नाम लिख दिए जाते हैं, यह तो गलत बात है। एक महिला से चार आदमी तो रेप कर ही नहीं सकते। रेप के मामलों में सिर्फ उसे सजा मिले, जो दोषी हो। बाकी लोगों को सजा नहीं मिलनी चाहिए।” यूपी में रेप के मामले बहुत कम होने का दावा करते हुए मुलायम ने ये कहा, “उत्तर प्रदेश में सिर्फ दो फीसदी रेप की घटनाएं होती हैं, हमारी सरकार को इन्हें भी रोकना चाहिए। देश में जहां भी बीजेपी की सरकारें हैं, वहां ये मामले सबसे ज्यादा होते हैं। राजस्थान में केवल सात फीसदी रेप के मामले सामने आ पाते हैं।” यूपी के ही बदायूं में पिछली साल जब दो बहनों के साथ गैंगरेप कर जब उन्‍हें पेड़ से लटका दिया गया था तो कुछ दिनों बाद मुलायम ने एक अजीब बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “लड़के हैं, नादानी में रेप हो जाता है। इसका मतलब यह तो नहीं कि उन्हें फांसी पर लटका दिया जाए। केंद्र में जब हमारी सरकार आएगी तो इस कानून को बदल दिया जाएगा।” मुलायम के इस बयान पर उनकी काफी किरकिरी हुई थी।
 तोताराम यादव ने कहा था, रजामंदी से होता है रेप
कुछ महीने पहले सपा के ही एक नेता तोताराम यादव ने एक बयान में कहा था कि लड़के और लड़कियों की रजामंदी से रेप होता है। उन्‍होंने रेप को दो श्रेणियों में बांटा और कहा कि रेप दो तरह के होते हैं। एक तो जबरदस्‍ती और दूसरा रजामंदी से।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button