मुग़ल म्यूजियम नहीं छत्रपति ‘शिवाजी महाराज म्यूजियम’ कहिए जनाब !

Mughal Museum will Chhatrapati Shivaji Maharaj Museum ; मामले में राजनीति गर्म हो गई है। महाराष्ट्र सरकार बनाम कंगना मामले के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आहुति डाल दी है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के मुग़ल म्यूजियम का नाम बदल कर छत्रपति शिवाजी महाराज रख दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ ने ये फैसला सोमवार को आयोजित आगरा मंडल की समीक्षा बैठक के दौरान लिया। अब आगरा के मुग़ल म्यूजियम का नाम अब छत्रपति शिवाजी महाराज म्यूजियम होगा। बता दें की इससे पहले भी यूपी मुखिया के उत्तर प्रदेश के कई स्टेशन और स्थानों का नाम बदला है।

आगरा स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के कार्यों को जल्द से जल्द पुरे किये जाने के निर्देश 

इस दौरान सूबे के मुखिया ने कहा कि आगरा स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण किया जाए। आगरा के मुगल म्यूजियम का नाम परिवर्तित कर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा जाए।इसके अलावा कार्यदायी संस्थाओं को कार्य आवंटित किए जाने के समय यह सुनिश्चित किया जाए कि उनके पास उचित मैन पावर है या नहीं।

बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए कृतसंकल्प है सरकार – योगी मुख्यमंत्री ने की अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा

मुख्यमंत्री ने सरकारी आवास पर की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

इसके आधार पर ही कार्य आवंटित किए जाएं। उन्होंने विकास की गति को और तेज किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि परियोजनाओं और विकास कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से मानकों के अनुसार पूर्ण किया जाए।यूपी मुख्यामंत्री ने अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगरा मण्डल के विकस कार्यों की समीक्षा की।

विकास की गति को और तेज किए जाने के निर्देश

इस अवसर पर उन्होंने मण्डल से सम्बन्धित सांसद एवं विधायकगण से निर्माणाधीन विकास परियोजनाओं की प्रगति आदि के सम्बन्ध में फीडबैक भी प्राप्त किया।इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास की गति को और तेज किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि परियोजनाओं और विकास कार्यों को समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण ढंग से मानकों के अनुसार पूर्ण किया जाए।

लखनऊ : समाजवादी पार्टी का योगी सरकार के खिलाफ हल्ला-बोल, कौशांबी, प्रयागराज, वाराणसी, बाँदा, गाजीपुर, जौनपुर, राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन, कई जगह पुलिस ने किया लाठी चार्ज

पहले भी कई जगह के बदल चुके है नाम

उत्तर प्रदेश मुखिया यूपी के कई स्थानों के नाम बदल चुके है. जैसे मुगलसराय स्टेशन का नाम बदल कर पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन, इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज, फैज़ाबाद का नाम बदल कर अयोध्या किया था. इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने के एक महीने से भी कम समय में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button