मूर्तियां तोड़े जाने की घटनाओं से PM मोदी नाराज, केंद्र ने दिए राज्यों को सख्ती के निर्देश

नई दिल्ली। त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद कुछ हिस्सों में हिंसा हुई. हिंसा के दौरान त्रिपुरा में लेनिन, तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति गिराने की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जताई है. सूत्रों की मानें, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रकार की घटनाओं से काफी आहत हैं.

प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सख्ती दिखाई है. गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को इस प्रकार के मामले से सख्ती से निपटने की बात कही है. इस मसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गृहमंत्री से भी बात की है.

आपको बता दें कि 3 मार्च को चुनावी नतीजे आने के बाद त्रिपुरा के कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे. आरोप है कि बीजेपी समर्थकों ने साउथ त्रिपुरा डिस्ट्रिक्ट के बेलोनिया सबडिविज़न में बुलडोज़र की मदद से रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को ढहा दिया गया था.

साम्यवादी विचारधारा के नायक लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद से वामपंथी दल और उनके कैडर नाराज हैं. इसके बाद मंगलवार को भी त्रिपुरा में ही लेनिन की एक और मूर्ति गिराने की बात सामने आई थी.

तमिलनाडु में भी तोड़ी गई मूर्ति

त्रिपुरा की घटना के बाद तमिलनाडु में बड़े समाज सुधारक रहे पेरियार की मूर्ति भी तोड़ दी गई थी. इस घटना के बाद कोयंबटूर में कुछ अज्ञात लोगों ने बीजेपी ऑफिस पर पेट्रोल बम फेंका है. ये घटना कोयंबटूर के चिथापुडुर में सुबह 4 बजे हुई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जिस दौरान ये घटना हुई उस दौरान दफ्तर बंद था, इसलिए किसी भी नुकसान की कोई जानकारी नहीं है.

बीजेपी नेता के पोस्ट के बाद हुई घटना!

पेरियार की मूर्ति को तोड़ने की यह घटना बीजेपी नेता एच राजा की एक फेसबुक पोस्ट के बाद हुई है. बताया जा रहा है कि पेरियार की मूर्ति तोड़ने की यह घटना तमिलनाडु के वेल्लुर में मंगलवार रात को हुई. सूत्रों के मुताबिक ईवीआर रामास्वामी जिन्हें पेरियार के नाम से जाना जाता है, की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया है. इस संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. मामलाे के बढ़ने के बाद बीजेपी नेता ने पोस्ट को हटा लिया और माफी भी मांग ली.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button