मेरे मदरसे के वाटर टैंक में जहर मिलाया गया था: हामिद अंसारी की पत्नी का आरोप

नई दिल्ली। पूर्व वाइस प्रेसिडेंट हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दो अज्ञात शख्स ने उनके मदरसे के वाटर टैंक में रैट प्वॉइजन (चूहे को मारने वाला जहर) मिलाया था। सलमा का कहना है कि मदरसे का एक बच्चा जब रात को पानी की बोतल भरने गया तो उसने वहां 2 लोगों को टैंक के पानी में कुछ मिलाते देखा था।

सलमा अंसारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “जब बच्चे ने उन दोनों शख्स को रोकने की कोशिश की तो वे उसे धक्का देकर भाग निकले। इसके बाद बच्चे ने वार्डन को अलर्ट किया, पुलिस बुलाई गई। जांच में टैंक के पास चूहा मारने की कई टैबलेट पाई गईं। 15 सितंबर की ये घटना अलीगढ़ के चाचा नेहरू मदरसे की है। वहां करीब 4000 बच्चे पढ़ते हैं। इस संस्था को अल नूर चैरिटेबल सोसाइटी चला रही है, जिसकी चेयरपर्सन सलमा अंसारी हैं।
बच्चे को धमकी भी दी गई
सलमा अंसारी ने कहा कि दोनों अज्ञात शख्स ने बच्चे को मुंह खोलने पर गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी भी दी थी। दोनों ने बच्चे से इस घटना के बारे में किसी को नहीं बताने को कहा था।
दोनों अज्ञात शख्स के खिलाफ FIR दर्ज
सलमा अंसारी के मुताबिक दोनों अज्ञात शख्स के खिलाफ सेक्शन 328 (जहर के कारण चोट पहुंचाने) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि अगर बच्चे ने उस वक्त इस घटना की जानकारी नहीं दी होती तो हालात गंभीर हो सकते थे।
मदरसे में सीसीटीवी लगाने का फैसला
सलमा ने कहा, “इस घटना के बाद हमने इस 18 साल पुरानी संस्था में सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला लिया है ताकि आगे सावधानी बरती जा सके। मदरसे के वॉर्डन जुनैद सिद्दिकी ने बताया, “मोहम्मद अफजल नाम के स्टूडेंट ने इस घटना की जानकारी मुझे दी। वह यहां हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रहा है।”
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button