मैं बिना किसी लाग लपेट के कह सकता हूं कि AAP अब भ्रष्टाचारी हो चुकी है- मयंक गांधी

नई दिल्ली। राजनीति में दोस्त कब दुश्मन और दुश्मन कब दोस्त हो जाएं, इसकी खबर नहीं होती. उसी तरह पुराने जख्म से कब पीब बहने लगे इसका भी अंदाज़ा नहीं होता. आम आदमी पार्टी ने जैसे ही सुशील गुप्ता को राज्यसभा का टिकट दिया, कुछ पुराने सवाल झंकार से खनक उठे.

आम आदमी पार्टी के पुराने नेता और स्वराज इंडिया कैंपेन के संस्थापक योगेंद्र यादव और मयंक गांधी सीधे तौर पर अरविंद केजरीवाल पर हमलावर हो गए. सुशील गुप्ता को लेकर सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि आखिर उनमें ऐसी कौन से खूबी है कि उन्हें टिकट दिया गया है, जबकि 40 दिन पहले तक वो कांग्रेसी थे. कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ चुके हैं.

सुशील गुप्ता के चयन के बाद योगेंद्र यादव ने ट्वीट किया, पिछले तीन साल में मैंने ना जाने कितने लोगों को कहा कि अरविंद केजरीवाल में और जो भी दोष हों, कोई उसे ख़रीद नहीं सकता. इसीलिए कपिल मिश्रा के आरोप को मैंने ख़ारिज किया. आज समझ नहीं पा रहा हूं कि क्या कहूं? हैरान हूं, स्तब्ध हूं, शर्मसार भी.

पिछले तीन साल में मैंने ना जाने कितने लोगों को कहा कि अरविंद केजरीवाल में और जो भी दोष हों, कोई उसे ख़रीद नहीं सकता। इसीलिए कपिल मिश्रा के आरोप को मैंने ख़ारिज किया। आज समझ नहीं पा रहा हूँ कि क्या कहूँ? हैरान हूँ, स्तब्ध हूँ, शर्मसार भी। https://twitter.com/_yogendrayadav/status/948478370525806593 

दरअसल, अपने इस ट्वीट में योगेंद्र यादव कुछ न कहकर बहुत कुछ कह गए हैं. कुछ बुनियादी सवाल खड़े कर रहे हैं. और कपिल मिश्रा ने जो भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, उसका समर्थन नहीं कर पाने का मलाल जाहिर कर रहे हैं.

योगेंद्र यादव यादव अपने ट्वीट में खुली जुबान से कुछ भी कहने से बचते रहे, लेकिन मयंक गांधी ने अपनी पुरानी पार्टी पर सीधा आरोप मढ़ दिया.

मयंक गांधी लिखते हैं, अब AAP और BSP में कोई फर्क नहीं है. ये नेतृत्व अब समर्थन के लायक नहीं रह गई है. अब मैं बिना किसी लाग लपेट के कह सकता हूं कि AAP अब भ्रष्टाचारी हो चुकी है.
Mayank Gandhi@mayankgandhi04

Think.

Why was Sushil Gupta selected?

Now there is no diff between AAP and BSP. This leadership isn’t worth supporting.

I can today say w/o any doubt – AAP has become corrupt.

After communal & caste vote bank politics – we hv crossed the last bastion – CORRUPTION

रही सही कसर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने पूरी कर दी. जैसे ही आम आदमी पार्टी ने सुशील गुप्ता के नाम की घोषणा की, वैसे ही अजय माकन ने सुशील गुप्ता के त्यागपत्र और उनकी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की. माकन ने बताया कि सुशील गुप्ता ने 40 दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी है.

माकन ने लिखा है कि, जब मैंने उनसे इस्तीफे की वजह के बारे में जानना चाहा तो उन्होंने कहा, ”सर, मुझे राज्य सभा का वायदा करा है.” मैंने मुस्कुराते हुए कहा, “संभव नहीं”. इसके बाद सुशील ने कहा, ”सर आप नहीं जानते”….

अजय माकन के ट्वीट के हिस्से “सर आप नहीं जानते..” -He smiled के लोग मायने निकालने में लगे हैं. शायद इसी एपिसोड से ताकत पाकर कपिल मिश्रा ने फिर से केजरीवाल के खिलाफ आंदोलन का मन बना लिया है. उन्होंने कल से राजघाट पर मौन आंदोलन का एलान किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button