मैक्सिको में विमान दुर्घटनाग्रस्त, जोरदार धमाके के साथ लगी आग, 85 यात्री जख्मी

दूरंगो । मैक्सिको के दूरंगो शहर में मंगलवार की रात एयरो मैक्सिको एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 85 यात्री घायल हो गए। इसमें किसी के मरने की खबर नहीं है। घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। एयरोमेक्सिको की फ़्लाइट संख्या एएम-2431 दूरंगो ग्वादालूपे विक्टोरिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मेक्सिको सिटी जा रही थी।

दूरंगो के गवर्नर होसे एइसपुरो ने इस घटना की पुष्टि की है। एइसपुरो का कहना है कि विमान में 97 यात्री और चार क्रू सदस्य सवार थे, जो घायल हैं। गवर्नर ने कहा है कि सभी घायलों का इलाज चल रहा है और राज्य के सभी अस्‍पतालों एवं स्वास्थ्य संस्थानों को अलर्ट पर रखा गया है।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने आंशका जताई है कि तेज बारिश और ओलावृष्टि के चलते यह हादसा हुआ है। स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि विमान के उड़ने के पांच मिनट बाद ही यह दुर्घटना हुई है। चश्मदीदों ने बताया कि कि नीचे गिरने से पहले विमान में जोरदार धमाका हुआ था। इसके बाद इसमें आग लग गई।

सिविल डिफ़ेंस प्रवक्ता अलेहंद्रो कारदोसा ने कहा कि दुर्घटना के बाद आग लग गई, लेकिन कोई आग की चपेट में नहीं आया है। इस हादसे में बचे एक यात्री ने मीडिया को बताया कि मुझे कुछ सेकंड के लिए ऐसा लगा, जैसे तेज झोके ने विमान को हिला दिया। इसके बाद विमान नीचे गिरा और जोरदार धमाका हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। ये मेरा दूसरा जन्म है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button