मोदी ने कहा- कुछ लोगों को नींद नहीं आती, राहुल बोले- आज नहीं बोलूंगा

modi-iतहलका एक्सप्रेस, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लाल किले पर दूसरी बार तिरंगा फहराया। पीएम ने देशवासियों को इंडिपेंडेंस डे की बधाई दी। हालांकि, इस मौके पर भी मोदी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नजर आए। उन्होंने कहा, ‘‘15 महीने पहले दिल्ली में आपने जो सरकार बैठाई, उस पर एक नए पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है। कुछ लोग जब तक निराशा की बात नहीं करते, उन्हें नींद नहीं आती। लेकिन आपने जिस सपने के लिए हमें बैठाया, उसे पूरा करने के लिए हर जुल्म सहता रहूंगा। हर अवरोधों का सामना करूंगा।’’ बता दें कि कांग्रेस ने ललितगेट, व्यापमं जैसे मुद्दाें पर ही मानसून सत्र में सरकार नहीं चलने दी। हालांकि, जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मादी के भाषण पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, ”आज का दिन राजनीति के लिए नहीं हैं। मैं कल बोलूंगा।”
मोदी ने और क्या कहा?
मोदी ने कहा, ”करप्शन को लेकर बहुत बातें हुईं। बीमार व्यक्ति भी दूसरे को इसकी सलाह देते हैं कि दूसरे को कैसे ठीक रहना है? जो इसमें शामिल हैं, वे भी सलाह देते हैं। करप्शन दीमक की तरह लगा हुआ है। पहले दिखती नहीं, लेकिन बेडरूम तक जाने पर पता चलता है। हटाने के लिए हर स्क्वायर मीटर पर इंजेक्शन लगाना पड़ता है। हर महीने, सालों प्रयास के बाद दीमक से मुक्ति मिलती है। करप्शन रुपी दीमक से मुक्ति के लिए करोड़ों कोशिशों की आवश्यकता है। यह देश करप्शन से मुक्त हो सकता है। अनुभव के आधार पर कह रहा हूं। ऊपर से शुरू करना होता है।”
क्या कहा कांग्रेस ने?
राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ”मैं पिछले 35 साल से लालकिले पर जा रहा हूं। ऐसा पहली बार हुआ है, जब पीएम ने विदेश नीति पर कुछ नहीं बोला।” वहीं, कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा ने कहा, ”उनकी बातें खोखली हैं। वे देशवासियों को सिर्फ सपने बेच रहे हैं।” मनीष तिवारी ने कहा, ”वन रैंक वन पेंशन को लेकर विवाद से पता चलता है कि यह इस सरकार की सबसे बड़ी धोखेबाजी है। पीएम ने मामले को घुमा दिया है।” डिफेंस मिनिस्टर रह चुके एके एंटनी ने कहा, ”हमने वन रैंक वन पेंशन को अपनी ही सरकार में मंजूरी दे दी थी। पीएम उसी बात को दोहरा क्यों रहे हैं? इसे लागू करें।”

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button