मोदी ने जवानों के संग लगाया नारा, कहा- प्रधानमंत्री से संतरी तक सब सेना के साथ

modi-kinnaurकिन्नौर। पीएम नरेंद्र मोदी ने दिवाली के मौके पर हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में सैनिकों का हौसला बढ़ाया। आईटीबीपी और भारतीय सेना के जवानों के साथ बातचीत की। जवानों को मिठाई खिलाई और उनके हाथ से मिठाई भी खाई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जवानों को संबोधित किया और उन्हें बताया कि किस तरह देशवासी सैनिकों के साथ खड़े हैंऔर उनके लिए दीया जला रहे हैं। प्रधानमंत्री ने वन रैंक-वन पेंशन की भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने जवानों के साथ ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ का नारा लगाया। उन्होंने कहा, ‘इन दिनों सोशल मीडिया का ज्यादा प्रभाव है। इस साल मैंने देशवासियों से ‘संदेश टू सोल्जर्स’ भेजने की अपील की थी। मैंने भी संदेश दिया। मैंने देखा कि करोड़ों-करोड़ों लोग इस साल दीया जवानों के नाम जला रहे हैं। पूरे देश में ऐसा माहौल है…आप तो इतने दूर हैं, शायद पता भी नहीं होगा देश में क्या चल रहा है। पूरी दीवाली देश के सुरक्षबलों के नाम हो गई है। खिलाड़ी, अभिनेता, क्रिकेटर, नेता, व्यापारी, वैज्ञानिक, किसान हो, मंत्री हो, प्रधानमंत्री हो या संतरी हो हर आदमी सैनिकों के साथ हैं।’

मैं प्रधानमंत्री बना तो मैंने कहा लाओ भाई मुझे करना है तो सारी सरकार की नींद उड़ गई, क्योंकि मामला 200 या 500 करोड़ का नहीं 10 हजार करोड़ का था। मैंने फौज के लोगों से अपील की थी कि भाई मैंने तो वादा किया था पूरा करना है, एक किश्त में तो देना सरकार की ताकत नहीं है। आपको ऐतराज ना हो तो चार किश्त में कर दें। फौज के लोगों ने मेरी बात मान ली।’ प्रधानमंत्री पास के एक गांव में भी लोगों के साथ समय बिताया।

#WATCH PM Narendra Modi speaks to Jawans in Kinnaur(HP) on One Rank One Pension(#OROP) #Diwali pic.twitter.com/WN4C3phEQM

मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा, ‘सबका मन करता है कि दिवाली अपनों के साथ मनाएं। तभी मैं अपनों के बीच आया हूं।’ मोदी ने कहा कि जब गुजरात में भूकंप आया था तो उन्होंने 2001 की दिवाली भूकंप पीड़ित परिवारों के साथ मनाई थी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button