मोदी पर शिवसेना का पोस्टर- जो ढोंग कर रहे हैं, वे ठाकरे के सामने सिर झुकाते थे

shivsena-posterतहलका एक्सप्रेस
मुंबई। पाकिस्तान का विरोध कर रही शिवेसना ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेताओं पर निशाना साधा है। बुधवार को शिवसेना भवन के सामने लगाए गए पोस्टर में मोदी पर जमकर हमला बोला गया है। पोस्टर में पार्टी ने नरेंद्र मोदी को ढोंगी करार दिया है। पोस्टर में लिखा गया है, ” जो गर्व से सिर उठा रहे हैं वो कभी बाला साहेब के चरणों में सिर झुकाते थे।” फोटो मोदी और बाला साहेब ठाकरे की मुलाकात के दौरान की है।
शिवसेना ने क्यों साधा निशाना?
> शिवेसना पाकिस्तान के साथ क्रिकेट रिश्ते दोबारा बहाल किए जाने का विरोध कर रही है। शिवसेना के विरोध के चलते अंपायर अलीम डार को साउथ अफ्रीका के चल रही वनडे सीरीज से भी हटा दिया गया। शिवसेना मुंबई में मौजूद पाकिस्तानी एक्टर्स और गायकों का भी विरोध कर रही है।
> शिवसैनिकों ने सोमवार को मुंबई में बीसीसीआई दफ्तर में हंगामा किया था। यहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ शहरयार खान और बीसीसीआई के प्रेसिडेंट शशांक मनोहर के बीच मीटिंग होने वाली थी।
> पिछले दिनों शिवसेना ने पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली के मुंबई और पुणे में होने वाले शो का विरोध किया था। इसके बाद उनके शो कैंसल कर दिए गए थे।
> पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद मेहमूद कसूरी के बुक लॉन्चिंग इवेंट का भी शिवसेना ने विरोध किया था। इस इवेंट के ऑर्गनाइजर सुधींद्र कुलकर्णी पर कालिख पोती गई थी। कुलकर्णी भाजपा नेता रहे हैं। वे अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण अाडवाणी के स्पीच राइटर रहे हैं।
किसने क्या कहा?
> कांग्रेस स्पोक्सपर्सन प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ”महाराष्ट्र में सरकार नहीं चल पा रही है। शिवसेना और बीजेपी सरकार नहीं चला पा रही है। अपनी नाकामी को छिपाने की कोशिश कर रही हैं दोनों पार्टियां। दोनों पार्टियों के बीच नूरा कुश्ती हो रही है।”
> शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ” अगर मलाला हिंदुस्तान में आती है तो शिवसेना भी उसका स्वागत करेगी। मलाला एक बच्ची है जिसने पाकिस्तान में बैठ कर टेरेरिज्म के खिलाफ गोली झेली है। आज भी उसका संघर्ष जारी है। हमें सामाजिक न्याय की बात समझाने वाले बल्लभगढ़ में दलितों को जलाए जाने पर क्या बोलेंगे? अब मैं बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के बयान का इंतजार कर रहा हूं।” हालांकि, उन्होंने मोदी के खिलाफ मुंबई में पोस्टर लगाए जाने पर कुछ नहीं कहा।
विरोध का और क्या है कारण?
> पाकिस्तान के अलावा महाराष्ट्र में सत्ता के मेन स्ट्रीम में नहीं आ पाने से शिवसेना लगातार परेशान है।
> महाराष्ट्र में शिवसेना अपने मंत्रियों को अधिकार न दिए जाने से नाराज है। शिवसेना राज्यमंत्रियों को कोई अधिकार नहीं होने की बात कह रही है।
जेटली ने क्या कहा था ?
>जेटली ने देश में बढ़ती असहनशीलता की घटनाओं पर कहा था, “लोकतंत्र में कोई भी विरोध कर सकता है लेकिन गुंडागर्दी नहीं चलेगी। अहम बात यह है कि लोगों का लगातार विरोध हो रहा है। सही सोच रखने वाले लोगों को ऐसी हरकतों से दूरी बनाए रखनी होगी। मुझे इस बात से कोई परेशानी नहीं है कि कोई किसी बात का विरोध करे। लोकतंत्र में सभी को विरोध और सवाल करने का हक है लेकिन इसका तरीका सभ्य होना चाहिए।” उन्होंने कहा कि प्रचार पाने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाने से बचना चाहिए।
> जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हर मुद्दे पर अपनी राय साफ की है। उन्होंने सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों की आलोचना की है। साथ ही अलग-अलग समुदायों के बीच रिश्तों को मजबूत करने की भी अपील की है। सभी को संवेदनशील मुद्दों पर बयानबाजी करने से बचना चाहिए।
शिवसेना के निशाने पर अब पाकिस्तान के एक्टर्स
शिवसेना के निशाने पर अब पाकिस्तानी एक्टर्स फवाद खान और माहिरा खान हैं। शिवसेना ने कहा है कि वो इन एक्टर्स को महाराष्ट्र में अपनी आने वाली फिल्मों का प्रमोशन नहीं करने देगी।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button