मोदी बोले- लॉलीपॉप देकर कर्नाटक चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे कुछ दल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नमो ऐप के जरिए कर्नाटक बीजेपी के सभी जन प्रतिनिधियों, विधानसभा चुनाव के सभी उम्मीदवारों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बात की. प्रधानमंत्री ने इस दौरान उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के मुद्दों को बताया. बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए 12 मई को वोट डाले जाएंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले राजनीतिक दल विकास के मुद्दे पर राजनीति नहीं करते थे, बल्कि जाति-पंत-धर्म के आधार पर राजनीति करते थे. पीएम ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल एक जाति को चुनाव से पहले लॉलीपॉप पकड़ाते हैं और फिर चुनाव में उनका उपयोग करते हैं. चुनाव बदलता जाता है और इसी तरह हर नए ग्रुपों को लॉलीपॉप देते हैं. उन्होंने कहा कि भारत के राजनीतिक कल्चर को कांग्रेस के कल्चर से मुक्ति दिलानी होगी.

प्रधानमंत्री ने उम्मीदवारों से कहा कि हमें सिर्फ विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ना है. आपको इस दौरान चौकन्ना रहना होगा, क्योंकि राजनीतिक पार्टियां बीजेपी के खिलाफ झूठ फैला रही है. हमें झूठ से भी लड़ना है और विकास-सच की लड़ाई भी लड़नी है. आज कांग्रेस की वजह से ही राजनीति की गलत छवि बनी है. प्रधानमंत्री ने इस दौरान 4 साल में केंद्र की ओर से कर्नाटक को दी गई मदद के बारे में बताया.

BJP प्रतिनिधियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विदेशी एजेंसियों के जरिए चुनाव में गुमराह करने की कोशिश की जा रही है. कर्नाटक में माताओं-बहनों को टॉयलेट से वंचित रखा. केंद्र सरकार ने चार साल में 34 लाख टॉयलेट बनाए हैं. पीएम ने कहा कि मुझपर आरोप लगाया जाता है कि मोदी सिर्फ धन्नासेठों के लिए काम करता है. क्या ये 34 लाख टॉयलेट अमीरों के लिए बने हैं.

BJP

@BJP4India

Karnataka Development on fast track under Modi government.

1 मई से प्रचार में उतरेंगे पीएम मोदी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचार अभियान को धार देने करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी 1 मई से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. पीएम मोदी एक मई को उडुपी जाएंगे, जहां उनका श्री कृष्ण मठ जाने का कार्यक्रम है. इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.

मतदान में तीन हफ्ते से भी कम समय

कर्नाटक में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी कांग्रेस, विपक्षी बीजेपी और जनता दल (सेकुलर) के बीच है. कर्नाटक में बीजेपी सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को सत्ता से हटाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है. राज्य में 12 मई को वोटिंग होगी और 15 मई को मतगणना होगी.

योगी आदित्यनाथ करेंगे दो दर्जन से अधिक रैलियां

पार्टी सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में दो दर्जन से अधिक रैलियों को संबोधित कर सकते हैं. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी योगी आदित्यनाथ के दौरे को इसलिए महत्व दे रही है क्योंकि कर्नाटक के कई इलाकों में नाथ सम्प्रदाय का अच्छा प्रभाव है. कर्नाटक में चुनाव जीतने के लिए बीजेपी पूरा जोर लगा रही है. पार्टी ने अपनी रणनीति को जमीन पर उतारने के लिए केंद्रीय मंत्रियों समेत देशभर से 56 सांसदों एवं नेताओं को लगाया है.

शक्ति केंद्र पार लगाएंगे बीजेपी की नैया

पार्टी ने राज्य के 224 विधानसभा क्षेत्रों में हर सीट पर ‘शक्ति केंद्र’ स्थापित करने की पहल की है. हर पांच-छह बूथ पर एक शक्ति केंद्र स्थापित किया गया है. हर विधानसभा सीट पर 12 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है जिसमें अनुसूचित जाति, जनजाति, अल्पसंख्यक, युवा, महिलाओं को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button