मोदी सरकार आज राज्यसभा में पेश करेगी किसानों से जुड़े दो विधयक

आज संसद में हंगामे के आसार नज़र आ रहे है।  क्योकि आज सरकार राज्यसभा में किसानों से सम्बंधित दो बिल पेश करेगी। केंद्र मोदी सरकार ने जब लोकसभा में किसानों से सम्बंधित बिल को पास कराया था तो हंगाम हुआ था। मोदी पर विपक्ष है हो गया था इतना ही नहीं।  अकाली दल की हरसिमरत कौर ने इस्तीफा तक दे दिया था।  

आज पर पूरा आज मानसून सत्र का सातवां दिन है।  सरकार आज राज्यसभा में किसानों से जुड़े दो विधयकों को पेश करेगी।  किसानों से जुड़े दो बिल लोकसभा से पहले ही पास हो चुके हैं।  देशभर के किसान बिल का विरोध कर रहे हैं।  कांग्रेस ने सरकार को किसान विरोधी तक करार दिया है। संसद की कार्यवाही से जुड़ी हर अपडेट के लिए पेज पर बने रहें।

डीजीपी मुख्यालय के आदेश के बाद जिलों में शुरू हुई 50 कि उम्र पार कर रहे पुलिस कर्मियों की जांच

आपको बता दें कि हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था. हरसिमरत कौर बादल  ये जानकारी ट्वीट के जरिये दी थी।  हरसिमरत कौर बादल ने  अपने ट्वीट में लिखा था  कि मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।

किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है. हरसिमरत कौर बादल केंद्रीय खाद्य एवं प्रसंस्करण उद्योग मंत्री थीं. यह फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल अध्यादेश का विरोध कर रही थी .

समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जौनपुर हत्याकांड मामले में कहा -‘#नहींचाहिएभाजपा’

वहीं अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट किया, “मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और कानून के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. किसानों के साथ उनकी बेटी और बहन के रूप में खड़े होने का गर्व है.” बता दें कि आज शिरोमणी अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने लोकसभा में किसानों से जुड़े बिलों का विरोध किया था.

 

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button