मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, मांगा विपक्षी दलों से समर्थन

नई दिल्ली। केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के खिलाफ 18 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव का साया मंडरा रहा है. टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने विभिन्न दलों को पत्र लिखकर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर उनसे समर्थन मांगा है. नायडू का आरोप है कि केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा प्रदान करने का वादा करके मुकर गई. विशेष राज्य का दर्जा के मुद्दे पर ही टीडीपी एनडीए से अलग हुई थी.

नायडू ने कहा ‘‘बीजेपी नीत एनडीए सरकार का हठी रवैया जारी रहने के चलते टीडीपी ने संसद के आगामी मानसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय किया है.” नायडू ने पत्र में लिखा है , ‘‘हमारे सांसदों की ओर से लाये जा रहे अविश्वास प्रस्ताव को आगे बढ़ाने में आपके समर्थन के लिए मैं आपका आभारी रहूंगा. मैं इस संबंध में आपका सहयोग चाहता हूं.’’

पिछले दिनों टीडीपी के सांसदों ने शिवसेना और डीएमके के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी और समर्थन मांगा था. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ टीडीपी समेत अन्य सभी पार्टियां वाईएसआर कांग्रेस और कांग्रेस विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग कर रही है. पिछले बजट सत्र में तीनों दलों के सांसदों के हंगामें की वजह से सदन में विधायी कार्य नहीं हो सका था. अब मानसून सत्र भी धुलने के आसार हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button