मोहम्मद शमी समेत 4 पर दहेज प्रताड़ना और हत्या की कोशिश का केस, पत्नी ने की थी शिकायत

नई दिल्ली। बीसीसीआई कॉन्ट्रेक्ट से बेदखल क्रिकेटर मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनकी पत्नी हसीन जहां ने सोशल मीडिया में अवैध संबंधों के आरोप लगाने के बाद कोलकाता के लाल बाजार पुलिस स्टेशन में शिकायत दी। शुक्रवार को शमी समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ। पुलिस ने एफआईआर में दहेज प्रताड़ना, हत्या की कोशिश समेत अन्य धाराएं लगाई हैं। पुलिस के मुताबिक, हसीन ने शमी पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगाए हैं। शमी ने आरोपों को खारिज करते हुए इसे बड़ी साजिश बताया है।

शमी के खिलाफ सबूत हैं, कोर्ट में घसीटूंगी: पत्नी
हसीन जहां ने गुरुवार को नए आरोप लगाते हुए कहा, ”शमी पाकिस्तानी लड़की और इंग्लैंड के बिजनेसमैन के साथ मिलकर मैच फिक्स करते थे। वह उन्हें तो क्या पूरे देश को धोखा दे सकते हैं, शमी ने फिक्सिंग के लिए दुबई में एक लड़की से रुपए लिए थे।” हालांकि, कथित पाकिस्तानी लड़की का नाम सामने नही आया है। बुधवार को हसीन ने कहा था- ”मैंने वो सबकुछ किया, जो वह मुझसे चाहते थे। उन्होंने मुझपर अत्याचार किया और मेरे साथ पत्नी की तरह व्यवहार नहीं किया। उनके कई लड़कियों से संबंध हैं।” साथ ही उन्होंने शमी को तलाक देने से इनकार करते हुए कहा था- ”मेरे पास सभी सबूत हैं। जल्दी ही उन्हें कोर्ट में घसीटूंगी।”

शमी बोले- ऐसा काम करने से पहले मर जाना पसंद है

क्रिकेटर शमी ने गुरुवार को पहली बार आरोपों पर सफाई दी। उन्होंने कहा, ”हमने साथ में होली मनाई थी। कुछ दिन पहले साउथ अफ्रीका टूर पर शॉपिंग के लिए गए थे और ज्वेलरी खरीदी थी। मामले में जिस नंबर का जिक्र हो रहा है, वो मेरा नहीं है। ना फोन मेरा है और ना ही मैंने किसी से बात की।” वहीं, जब शमी से पूछा गया कि क्या पत्नी की कही गंभीर बातों का असर परफॉर्मेंस पर पड़ेगा? क्रिकेटर ने दो टूक शब्दों में कहा, ”ऐसा कोई भी काम करने से पहले मैं मर जाना पसंद करूंगा।” बीसीसीआई की ग्रेड में हुए नुकसान पर शमी ने कहा, ”इस बारे में मुझे फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। इस वक्त सिर्फ अपनी फैमली की फिक्र है।”

पत्नी को सॉरी बोलना पड़े तो कोई गुरेज नहीं

शमी ने आगे कहा, ”कुछ लोग दूसरों की कामयाबी से जलते हैं। शायद इसमें किसी बाहरी शख्स की चाल हो। यह एक मुश्किल दौर है, जिसमें मैं फैमली के साथ ही रहना चाहता हूं। मैं पत्नी के साथ बैठकर इस प्रॉब्लम को खत्म करने के लिए बात करूंगा। अगर मुझे पत्नी और बेटी को सॉरी भी बोलना पड़े, तो इसमें कोई गुरेज नहीं।”

क्या है पूरा मामला

शमी की पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए उन पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया। हसीन ने शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। हसीन ने कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी पोस्ट कीं। इसमें एक फेसबुक चैट करीब डेढ़ साल पुरानी (अक्‍टूबर 2016) की है। एक फोटो में शमी किसी महिला के साथ खड़े नजर आए। उसे भी शमी की ‘गर्लफ्रेंड’ बताया गया। हालांकि, अब हसीन का ये फेसबुक अकाउंट डिलीट हो गया है। जिसके जरिए ये सभी पोस्ट की गई थीं।

कोच ने कहा- आरोप झूठे, शमी ऐसा नहीं कर सकते

शमी के कोच बदरुद्दीन ने कहा, “इस खबर से मैं पूरी तरह शॉक्ड हूं। जितना मैं उसे जानता हूं, शमी बहुत शर्मिले हैं। कोचिंग के वक्त भी वह किसी से ज्यादा बात नहीं करते थे। मैं उनकी पत्नी से भी मिला हूं। दोनों को देखकर कभी नहीं लगा कि आपस मे किसी तरह का मन मुटाव हो।” “मुझे लगता है कि इस मामले में शमी की पत्नी ने जल्दबाजी की। अगर ऐसा कुछ था तो पहले उन्हें घरवालों के साथ बात करनी चाहिए थी। ये मामला जल्द सुलझना चाहिए, नहीं तो इससे शमी का खेल खराब होगा।”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button