मौत पर भी जमीर मार कर कैसे कर लेते है ये लूटपाट!

मामला उत्तराखंड ( Uttarakhand) के श्रीनगर जनपद  (Srinagar district )का है, जहाँ कोरोना संक्रमित से मृत महिला के शव से चेन और कुंडल के गायब होने की बात सामने आई है। वहीं इस खबर के सामने आने के बाद मृतका के पुत्र व नगर पालिका श्रीनगर के सभासद ने इस पूरे मामले की शिकायत डीएम से की है।

मृतका का शव बेस अस्तपताल में ही रखा गया था

दूसरी तरफ नगर पालिका श्रीनगर के सभासद विभोर बहुगुणा ने बेस अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा पर सवाल उठाए है। ऐसा इसीलिए क्यूंकि ऐसा कहा जा रहा है की मृतका का शव बेस अस्तपताल में ही रखा गया था।

दूसरी किट मंगाने पर उसकी चैन खराब थी

विभोर की माने तो, उनकी माँ 8 सितंबर को पॉजिटिव मिली थी और 9 सितंबर को उन्हें बेस अस्पताल श्रीकोट में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद 21 सितंबर को उनका निधन हो गया। विभोर ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए लाए गए शव को संक्रमित होने के बावजूद ठीक से पैक नहीं किया गया। जिस किट में शव रखा था, वह फटी हुई थी। दूसरी किट मंगाने पर उसकी चैन खराब थी।

यही नहीं जब शव को ध्यान से देखा तो गले से चेन और एक कान का कुंडल वहां से गायब था। विभोर ने प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन में आपसी सामंजस्य न होने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि माता की मौत के सात दिन बाद भी प्रशासन की ओर से मुझसे फोन पर माता की कुशलक्षेम पूछी जा रही है।

जो भी दोषी होगा, कार्रवाई की जाएगी

मामले के सामने आने के बाद जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने मामले को गंभीर बताते हुए जांच कराए जाने की बात कहीं है।डॉ केवी सिंह, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक, बेस चिकित्सालय श्रीकोट की माने तो, कोरोना संक्रमित महिला के पुत्र की सभी शिकायतों की गहनता से जांच की जाएगी। वहीँ आशीष भटगांई, सीडीओ, श्रीनगर ने बोला है कि, यदि ऐसा हुआ है, तो गंभीर मामला है। इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से जानकारी ली जाएगी। जो भी दोषी होगा, कार्रवाई की जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button