युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया में ‘सायमो अंकल’ के साथ शेयर की तस्वीर, दिया स्पेशल मैसेज

भारत के रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया में रविवार (25 नवंबर) को समाप्त हुई टी-20 सीरीज में प्लेइंग 11में अपनी जगह बनाने में असफल रहे. उन्हें तीनों मैचों में बाहर बैठना पड़ा. हाल ही में 28 वर्षीय चहल को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स के साथ देखा गया. चहल ने सायमंड से अपनी मुलाकात की एक फोटो ली और इंस्टाग्राम पर शेयर की.

चहल ने 43 वर्षीय सायमंड के लिए लिखा- सायमो अंकल. कुछ दोस्तियां समय और दूरियों की वजह से खत्म नहीं होती. सायमंड से मिलना हमेशा शानदार रहा है. टी-20 सीरीज में चहल की जगह कुलदीप यादव को जगह दी गई है.

बता दें कि सायमंड ने हाल ही में कुख्यात ‘मंकीगेट विवाद’ के बारे में खुलासा किया. यह कांड सिडनी टेस्ट के दौरान हुआ था. टीम इंडिया के स्पिनर हरभजन सिंह ने सायमंड को मंकी कह दिया था. इसके चलते हरभजन को तीन मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया था. लेकिन जब भारत ने दौरे को बीच में ही छोड़ने की बात कही तो यह प्रतिबंध हटा लिया गया. हालांकि सायमंड लगातार इस बात पर जोर दे रहे थे कि हरभजन ने उन्हें दो या तीन बार मंकी कहा था. सायमंड ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेशन से कहा कि उस पल से ही मेरा करियर ढलान पर आ गया.

सायमंड ने कहा, इसके बाद मैं बहुत ज्यादा पीने लगा. मेरे भीतर एक अपराध बोध पैदा हो गया. सायमंड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच जून 2009 में समाप्त हो गया. सायमंड को वर्ल्ड कप टी20 के बीच से ही वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया गया. उन पर एल्कोहल से जुड़े कई अनुशासन की मामले थे.

इसी साल युजवेंद्र चहल ने गौरव कपूर के शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियन’ में क्रिकेट, साथी खिलाड़ियों और विदेशी खिलाड़ियों के साथ दोस्ती को लेकर कई बातें शेयर की थीं.

एंड्रयू साइमंड्स की पत्नी से है दोस्ती
शो के दौरान ही युजवेंद्र चहल ने पूर्व ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स के साथ करीबी रिश्तों के बारे में भी बताया था. चहल ने बताया था, मैंने और एंड्रयू साइमंड्स ने मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए काफी समय एक साथ गुजारा है. उन्होंने कहा, 2011 में हम दोनों काफी क्लोज थे. मैंने मुंबई इंडियंस की तरफ से डेब्यू किया था और साइमंड्स भी टीम मे थे. मेरा कमरा उनके बराबर में ही था. एक दिन वह मेरे कमरे में आए और मुझसे बातचीत की. अगले दिन उन्होंने मेरा फोन नंबर लिया. इसके बाद कई बार उनके फोन और मैसेज आए.

साइमंड्स और उनकी पत्नी ने दिया नया नाम
चहल ने आगे कहा कि, वह पूछते थे- मैं कहां हूं… क्या कर रहा हूं… हम दोनों के बीच आत्मीय रिश्ता बन गया था. साइमंड्स और उनकी पत्नी अब भी मेरे संपर्क में हैं. वे दोनों मुझे ‘एप्पल’ कहकर बुलाते हैं. युजवेंद्र के हल्के बाइसेप्स की वजह दोनों ने उन्हें यह नाम दिया है. चहल ने बताते हैं कि उनकी दोस्ती साइमंड्स से काफी गहरी है वह जब भी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो साइमंड्स के साथ मिलकर फिशिंग करने जरूर जाते हैं. वह एक शानदार मेजबान हैं.

साइमंड्स की पत्नी बनाकर खिलाती है बटर चिकन
युजवेंद्र चहल की दोस्ती पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की पत्नी से भी बेहद खास है. चहल बताते हैं कि जब भी वह ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो उनकी पत्नी उन्हें अपने हाथों से बना बटर चिकन जरूर खिलाती हैं. चहल ने कहा, उनकी पत्नी ने नेट पर मेरी रेसीपीज से बटर चिकन बनाना सीखा. मैं अपनी रेसिपीज को इंटरनेट पर भी डाल देता हूं. जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया तो बटर चिकन तैयार मिला.

रागिनी पर डांस करते हैं साइमंड्स 
युजवेंद्र चहल ने बताया कि एंड्रयू साइमंड्स एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें ठीक से समझा नहीं गया. वह कहीं से भी एरोगेंट नहीं हैं. जब आप उनके साथ समय गुजारेंगे तभी उन्हें ठीक से समझ पाएंगे. वह हरियाणवी फोक सान्ग (रागिनी) पर मेरे साथ डांस भी करते थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button