युवती ने कस्टमर केयर के मुस्लिम प्रतिनिधि से सेवा लेने से किया इंकार, सोशल मीडिया पर छिड़ा विवाद

कस्टमर को ‘हिंदू रिप्रजेंटेटिव’ देकर फंसी Airtel, ट्विटर पर उमर अब्दुल्ला ने लगाई क्लास

लखनऊ। अक्सर प्लान और अपनी स्कीमस के लिए लोगों की जुबान पर रहने वाली टेलीकॉम कंपनी एयरटेल को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा है. दरसअल, सोमवार (18 जून) को एक ग्राहक की मांग पर कंपनी हिंदू रिप्रेज़ेंटेटिव भेजने को तैयार हो गई. सोमवार को पूजा नाम की एक महिला ने एयरटेल इंडिया के ट्विटर पर अपनी प्रॉब्लम लिखी थी. जिसका रिप्लाई करते हुए एयरटेल के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने इसे जल्द से जल्द खत्म करने का आश्वासन दिया था.

जिस कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने पूजा सिंह को समाधान करने का आश्वासन दिय़ा था वह एग्जीक्यूटिव एक मुस्लिम था और उनका नाम शोएब था. शोएब से रिप्लाई मिलने के बाद पूजा असंतुष्ट रही और शोएब के धर्म पर सवाल उठाते हुए पूजा ने दूसरा ट्वीट करते हुए एयरटेल को दोबारा ट्विट किय़ा और हिंदू रिप्रजेंटेटिव की मांग की.

शोएब के काम पर कस्मर से ऐसे उठाए सवाल
पूजा ने ट्वीट किया, ”डियर शोएब, आप मुसलमान है और मुझे आपके काम करने के तरीके पर यकीन नहीं है. कुरान में कस्टमर्स की सर्विस का कुछ अलग तरीका होगा. इसलिए मैं कंपनी से चाहती हूं कि मेरी मदद के लिए वह एक हिंदू रिप्रजेंटेटिव चुने.” पूजा की शिकायत सुनने के बाद एयरटेल ने फैरान उनका एग्जीक्यूटिव बदल दिया और समस्या का सामाधान किया.

एयरटेल के इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर कंपनी की आलोचना की जा रही है. सोशल मीडिया यूजर्स इसे कंपनी के काम का गलत तरीका बता रहे हैं. कुछ लोगों ने कंपनी के काम का धर्म से क्या ताल्लुकात है इस पर भी सवाल उठाए हैं.

उमर अब्दुल्ला ने एयरटेल को लिया आड़े हाथ
मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ने के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने एयरटेल को आड़े हाथ लेते हुए ट्वीट किया है. उमर ने अपने ट्वीट करके कहा, “मैने पूरी बातचीत पढ़ी और मैं अपना नंबर पोर्ट करवा रहा हूं. साथ ही मैं एयरटेल डीटीएच कनेक्शन भी बंद करवा दूंगा.”

 

 

एयरटेल ने दी सफाई
सोशल मीडिया पर विवाद बढ़ने के बाद एयरटेल इंडिया ने सफाई दी है. कंपनी का कहना है कि वह किसी भी उपभोक्ता और कर्मचारी के साथ जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करती है. कंपनी ने निवेदन करते हुए कहा है कि इस घटना को ‘मजहबी रंग’ न दिया जाए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button