युवाओं के भविष्य को चौपट करने वाली सरकार को जगाने के लिए “थाली बजाओ-ताली बजाओ” अभियान को लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का मिला समर्थन

लखनऊ : युवाओं के भविष्य को चौपट करने वाली सरकार को जगाने के लिए “थाली बजाओ-ताली बजाओ” अभियान को लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का समर्थन।

भयंकर रूप से बढ़ती बेरोजगारी और गड्डे में गिरती अर्थव्यवस्था से देश के युवाओं का भविष्य खतरे में है जिससे छात्र-युवा हताश और निराश है।

जब युवा रोजी-रोटी की चिंता में नौकरी मांगता है, रुकी हुई परीक्षाएं कराने और अटकी हुई भर्तियां घोषित करने की मांग करता है तो देश के प्रधानमंत्री कुत्ता पालने, खिलौना बनाने की सलाह देते हैं जिससे कि साफ साफ जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री का शिक्षा और युवा के भविष्य से कोई सरोकार नहीं है।

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में भी प्रधानमंत्री द्वारा 20 लाख करोड़ के हवा हवाई पैकेज में युवाओं के हित के लिए कुछ भी ना मिलना युवाओं के साथ सरकार का छलावा है।

आज लखनऊ विश्वविद्यालय के गेट न०-1 पर थाली व ताली बजाकर युवाओं द्वारा इस भीषण बेरोजगारी व सरकारी अव्यवस्था के खिलाफ विरोध दर्ज कराया गया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रनेता महेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान देश व प्रदेश के छात्रों, गरीबों, किसानों व मजदूरों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। जिससे समाज के गरीब,व्यापारी वर्ग व वंचित तबके के लोगों की सामाजिक व आर्थिक स्थिति बदहाल हुई है।

  • ऐसे आर्थिक मंदी के दौर में भी सरकार आमछात्रों के ऊपर फीस जमा करने का दबाव बना रही है.
  • और जमा न कर पाने की स्थिति में छात्रों का परीक्षा परिणाम रोक दिया जा रहा है।
  • सरकार की संवेदनहीनता इस कदर चरम पर है कि वह लगातार शिक्षा के निजीकरण पर उतारू है.
  • जिसका जीता जागता उदाहरण सरकार द्वारा आईटीआई व पॉलिटेक्निक कॉलेजों को निजी हांथों में देना है।
  • खासकर लविवि के विभिन्न विभागों में इस सत्र में अथिति प्रवक्ता की जो भर्तियां हो रही हैं.
  • उसमें आरक्षण नियमावली का उल्लंघन हो रहा है.
  • जो कि दलितों,पिछड़ों व गरीबों के अधिकारों पर कुठाराघात है।

आज के कार्यक्रम में मुख्यरूप से महेंद्र सिंह यादव,गौरव पांडेय,सोनू कुमार,अमित यादव,कांची सिंह,मुकेश पांडेय,नवीन यादव,सौरभ प्रताप सिंह,आशीष कुमार,शिवम यादव व अन्य छात्र उपस्थित रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button