यूपी : अछनेरा में खनन माफिया ने सिपाही को ट्रैक्टर से रौंदा, हालत गंभीर

अछनेरा (आगरा)। उत्तर प्रदेश के अछनेरा में मंगलवार देर शाम खनन माफिया ने चीता मोबाइल के सिपाही पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया है। शहर के निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। गांव में सीओ अछनेरा फोर्स लेकर पहुंचे।  सिपाही के घायल होने के बाद माफिया बालू से लदे पांच ट्रैक्टरों को छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने सभी ट्रैक्टरों को कब्जे में लिया है।

घटना देर शाम करीब करीब छह बजे की है। किरावली क्षेत्र स्थित गांव अभुआपुरा में दर्जन भर से ज्यादा ट्रैक्टर अवैध रूप से चंबल सेंड का खनन करके ले जा रहे थे। ग्रामीणों ने किरावली चौकी पर इसकी जानकारी दी। सूचना के बाद चौकी से चीता मोबाइल के सिपाही राघवेंद्र और धर्मेंद्र मौके के लिए रवाना हुए।

आरोप है कि दोनों सिपाहियों को देख ट्रैक्टर चालक वहां से भागने लगे। दोनों सिपाहियों ने उनका पीछा किया। तभी ट्रैक्टर चालक ने सिपाही की बाइक में टक्कर मार दी। ट्रैक्टर चढ़ा दिया। सिपाही राघवेंद्र के सिर और कंधे में गंभीर चोटें आई हैं। अफरा-तफरी मच गई। सिपाही के घायल होने पर कई चालक अपने ट्रैक्टर लेकर वहां से भाग निकले। जबकि पांच ट्रैक्टर वहीं रह गए।

सूचना पर सीओ अधनेरा बीएस वीर कुमार थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने सिपाही को गंभीर हालत में आगरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। सिपाही की हालत गंभीर बताई गई है। सीओ अछनेरा वीएस वीर कुमार ने बताया कि मौके से बालू भरे हुए पांच ट्रैक्टरों को कब्जे में लिया गया है। आशंका है कि राजस्थान सीमा से माफिया बालू का अवैध खनन करके ला रहे थे। उनकी तलाश में इलाके में दबिश दी जा रही है।

बहादुरी या जल्दबाजी कर गए सिपाही
घटना के बाद से पुलिस अधिकारी मौके पर डेरा डाले हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जब चौकी पर सूचना आई कि दर्जनभर से ज्यादा ट्रैक्टर है तो थाने से फोर्स जाना चाहिए। मौके पर पहुंचे दो सिपाहियों के साथ हुई घटना के बाद अधिकारी समझ नहीं पा रहे हैं कि सिपाहियों ने बहादुरी दिखाई है या फिर जल्दबाजी की है। फिलहाल सिपाही का इलाज कराया जा रहा है।

अभुआपुरा में हुई घटना दुस्साहसिक है। सूचना के बाद आसपास के क्षेत्र में नाकेबंदी कराई जा रही है। मौके से पांच ट्रैक्टर जब्त किए गए हैं। आरोपितों की जल्द से जल्द तलाशी के लिए टीमों का गठन किया गया है। सिपाही का इलाज चल रहा है। – बबलू कुमार, एसएसपी

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button