यूपी की जनसभा में बोले आजम खान – मैंने लड़कों से कहा बड़ा मंदिर तोड़ो…

रामपुर/लखनऊ। यूपी के कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता आजम खान के एक बयान पर फिर से राजनीति गरमा सकती है। रामपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आजम खान ने छह दिसंबर 1992 में बाबरी विध्‍वंस के बाद का एक किस्‍सा आम जनता को सुनाया। आजम खान ने बताया कि बाबरी विध्‍वंस के बाद कुछ लड़के मेरे आए थे। मैंने उन्‍हें बड़ा मंदिर तोड़ने की सलाह दी थी। जिसे सुनकर वो लड़के घबरा गए थे और कहने लगे थे कि मरवाओगे क्‍या। आजम रामपुर में देर रात चुनावी सभा में हिंदू-मुस्लिम एकता की बात कर रहे थे। लेकिन, माना जा रहा है कि उनके इस बयान पर राजनीति तेज हो सकती है। बीजेपी पहले से ही उनके खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए है।

दरसअल, पूरा मामला कुछ इस तरह था कि रामपुर में जब आजम खान एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान उन्‍होंने हिंदू-मुस्लिम एकता की बात शुरु कर दी। इस दौरान उन्‍होंने यहां पर मौजूद लोगों केा बाबरी विध्‍वंस के बाद का एक किस्‍सा सुनाना शुरु किया। आजम खान ने कहा बाबरी कांड के बाद आधे सूबे में कर्फ्यू लगा हुआ था। रामपुर भी इस आग में झुलस रहा था। उन्‍होंने बताया कि उस समय हमारे पास कुछ नौजवान और कहने लगे कि वो भूर्जी का भाड़ मोहल्‍ले में एक मंदिर को तोड़ना चाहते हैं। इसके बाद आजम ने कहा कि मैंने उन लड़कों से कहा कि ये तो बहुत ही अच्‍छी बात है। तुम लोग तो बड़ी शाबासी वाला काम कर करने जा रहे हो। इसके बाद उन्‍होंने जो कहा वो काफी चौंकाने वाला था।

आजम खान ने बताया कि मैंने उन लड़कों से कहा कि छोटा मंदिर क्‍यों तोड़ेंगे। उन्‍होंने कहा कि मैंने उन लड़कों से कहा कि पुराना गंज में जाकर बड़े मंदिर को तोड़ा जाए। जिसके बाद सभी को बड़ी शाबासी मिलेगी। आजम ने बताया कि वो नौजवान मेरी बात सुनते ही कहने लगे कि अरे आप मरवाओगे क्‍या। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि मैंने उन नौजवानों से पूछा कि ये कैसी अकीदत है जहां डर है। इसके बाद आजम ने भरी सभा में कहा कि गुस्‍सा बहुत ही समझदार होता है। कमजोर लोगों पर ही आता है। ताकतवर लोगों पर नहीं। उन्‍होंने लोगों को सलाह दी कि आपस में लड़ने के लिए ताकतवर ना बने। अगर ताकतवर बनना है तो अमेरिका जैसी शक्तियों से लड़ने के लिए ताकतवर बनो।

इस सभा में आजम खान ने ये भी दावा किया कि अगर हिंदुस्‍तान और पाकिस्‍तान का बंटवारा ना हुआ होता तो मैं आज प्रधानमंत्री होता। उनका कहना है कि हिंदुस्‍तान और पाकिस्‍तान के बंटने से ही हिंदू और मुसलमानों में नफरत पैदा हुई है। पाकिस्‍तान के बंटने से हिंदू और मुसलमानों के बीच एक खाईं बन गई है। आजम ने इस मौके पर महात्‍मा गांधी को भगवान बताया। उन्‍होंने कहा कि जब एक धोती पहनने वाला शख्‍स गोलमेज कांफ्रेंस में गया तो उन्‍हें देखने के लिए अंग्रेजों की लाइन लग गई। लेकिन, हमारे ही देश में उसे मार दिया गया। इस मौके पर उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उनका कहना था कि मोदी ने अपनी मां को लाइन में लगा दिया। अगर मैं होता तो मर जाता लेकिन, मां को लाइन में ना लगने देता।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button