यूपी के गाजियाबाद में बने हज हाउस को किया गया सील, ये है कारण

गाजियाबाद। गाजियाबाद में सपा सरकार द्वारा बनाया गया हज हाउस सील कर दिया गया है. प्रशासन ने एनजीटी के आदेश पर इसे सील किया है. इसमें सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं था. हिंडन नदी में इससे निकलने वाला पानी जा रहा था, जो भूजल और हिंडन नदी के पानी को गंदा कर रहा था. हालांकि सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लगने के बाद हज हाउस खुल सकेगा.

बता दें कि यूपी में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री रहते हुए हिंडन नदी के किनारे बनाए गए इस हज हाउस के उद्घाटन के लिए आए थे. उस समय उनके साथ मंत्री आजम खान भी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए हज हाउस को भी एक उपलब्धि के रूप में गिनाया था.

हालांकि, उस समय इसमें सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की कमी रह गई थी. इसी हज हाउस को खोलने को लेकर तभी से विवाद चलता आ रहा था. बता दें कि हज हाउस कभी भी खुल नहीं पाया और अब इसे सील कर दिया गया है. यह सील कब खुलेगी किसी को नहीं पता है.

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट इतनी आसानी से लगाना आसान नजर नहीं आता है. इसके बावजूद हज हाउस में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट लगने के बाद खुल सकेगा. सपा नेता आजम खान इस हज हाउस में कई बार आ चुके हैं. इसके बावजूद सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट नहीं लग सका है. हज हाउस के बनने के बाद ही एनजीटी में एक याचिका भी डाली गई थी, जिसमें यह कहा गया था कि प्रदूषण के मानकों पर हज हाउस को पूरा नहीं किया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button