यूपी के गाजीपुर में जिला पंचायत उपचुनाव में BJP की करारी हार, योगी के उड़े होश

लखनऊ।  गाजीपुर में जिला पंचायत सदस्य पद के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे सोमवार को आए, जो बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी के पक्ष में रहे. कासिमाबाद में बीजेपी चौथे नंबर पर तो करंडा में तीसरे नंबर पर रही.

दोनों सीटों पर बीजेपी को मिली करारी मात

मतगणना के परिणामों के अनुसार, कासिमाबाद जिला पंचायत सीट पर बीएसपी प्रत्याशी रीता देवी और करंडा जिला पंचायत सीट पर एसपी प्रत्याशी लाल बहादुर यादव की जीत हुई. इन दोनों सीटों पर बीजेपी को करारी मात मिली.

BJP की गुड़िया पासी को 1524 मत

कासिमाबाद क्षेत्र में बीएसपी की रीता देवी को 7124 और भासपा की शीला देवी को 3076 वोट मिले. वहीं माकपा और एसपी गठबंधन की प्रत्याशी पुष्पा देवी को 2522 मत और बीजेपी की गुड़िया पासी को 1524 मत मिले. इस तरह बीएसपी प्रत्याशी रीता देवी ने भासपा प्रत्याशी शीला देवी को 4048 मतों से पराजित कर दिया.

BSP के हीरालाल चक्रवर्ती को 1605 मतों से कि़या पराजित

करंडा जिला पंचायत क्षेत्र में एसपी के प्रत्याशी लाल बहादुर यादव को 5267 मत, बीएसपी के हीरालाल चक्रवर्ती को 3662 मत, बीजेपी के जयप्रकाश बिंद को 2848 मत, अजय कुशवाहा को 1096 मत, सत्यदेव यादव को 84 मत और शिवपूजन उर्फ पांचू को 72 मत मिले. इस तरह एसपी प्रत्याशी लाल बहादुर यादव ने बीएसपी के हीरालाल चक्रवर्ती को 1605 मतों से पराजित कर दिया.

68 मतों से विजयी हुए रमाकांत पांडेय

उधर, ग्राम खजुआं में ग्राम प्रधान पद पर रमाकांत पांडेय 68 मतों से विजयी हुए. चुनाव परिणाम जहां एसपी और बीएसपी के लिए राहत लेकर आए, वहीं प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए जिला पंचायत उपचुनाव में करारी हार पार्टी के लिए चिंता का सबब बन गई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button