यूपी के बागी ब्यूरोक्रेट्स अब सरकार से सीधे करेंगे दो-दो हाथ

amitabh-thतहलका एक्सप्रेस
लखनऊ। सपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके यूपी के दो वरिष्ठ नौकरशाहों ने अब सरकार के खिलाफ दो-दो हाथ करने का फैसला कर लिया है। शनिवार दोपहर बागी आईपीएस ने सोशल साइट्स पर यह एलान करते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिए। साथ ही सपा सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने एक दिन पहले ही अपनी राजनैतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है।
बातचीत के दौरान निलंबित चल रहे आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने यह नहीं बताया कि वे कब वीआरएस के लिए अप्‍लाई करेंगे। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि वह इन मुद्दों पर जल्द ही फैसला लेंगे। अमिताभ ठाकुर ने बताया कि उनका पहला मुद्दा है गवर्नेंस में पारदर्शिता और जवाबदेही का। उन्‍होंने कहा कि बिना इसके जनता का भला होने वाला नहीं है।

सपा सुप्रीमो और सरकार के खिलाफ मुखर हो चुके आईजी सिविल डिफेंस के पद पर कार्य कर चुके और वर्तमान में निलंबित चल रहे आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कहा कि अब वे अपना दायरा बढ़ाना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें अपनी नौकरी से मुक्त होकर आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि वह वोट के लिए की जाने वाली राजनीति से ऊपर उठकर सेवा करना चाहते हैं। इसके लिए वे अपना गैर राजनैतिक संगठन भी बनाएंगे।

अमिताभ ठाकुर ने बातचीत के दौरान यह स्पष्ट कर दिया कि वे सक्रिय राजनीति में जाने के रास्ते बंद नहीं कर रहे हैं। यदि उन्होंने जरूरत समझी तो वे सक्रिय राजनीति में भी हाथ आजमा सकते हैं। बता दें कि दो दिन पहले ही सपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके वरिष्‍ठ नौकरशाह आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने भी एक राजनैतिक पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। अपनी पार्टी के बारे में बताते हुए बागी पूर्व आईएएस एसपी सिंह ने कहा कि अब देश को गुंडे नहीं युवा चलाएंगे।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button