यूपी: डॉक्टर से मांगी 2 करोड़ की रंगदारी, 2 बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की लखनऊ टीम और जौनपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने जौनपुर के डॉक्टर से दो करोड़ फिरौती-रंगदारी मांगने के मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों के पास से 8 लाख 90 हजार रुपये की नगदी, दो मोबाइल, एक बाइक बरामद की है.

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने मंगलवार को बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान सुभ्रांशु सिंह उर्फ शिब्बू और प्रशांत सिंह उर्फ बीपी पुत्र श्यामले सिंह निवासीगण दमोदरा थाना रामपुर जिला जौनपुर के रूप में हुई है. इन बदमाशों ने मोबाइल फोन से धमकी देकर डॉक्टर से फिरौती की मांग की थी.

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने जौनपुर के लाइन बाजार थाना स्थित ईशा हास्पिटल के डॉक्टर रजनीश श्रीवास्तव को दो करोड फिरौती-रंगदारी मांगी थी. डॉक्टर ने बदमाशों से डर कर उन्हें 15 लाख रुपये भी दे दिए थे. बदमाशों द्वारा बाकी रकम देने का दबाव बढ़ाने पर चिकित्सक ने थाना लाइन बाजार में रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

इस मामले की जांच में गठित लाइन बाजार थाना पुलिस टीम और लखनऊ एसटीएफ को सोमवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि मड़ियाहूं-जौनपुर मार्ग पर स्थित चौरा माई मंदिर के निकट रंगदारी की बाकी रकम वसूलने आने वाले है. इस पर टीम ने बदमाशों को वन विहार रोड वाजिदपुर दक्षिणी में घेर पर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

फिरौतीकांड में शामिल दो फरार बदमाश विनीत सिंह उर्फ सौरभ और सुधांशु सिंह उर्फ रिशु की तलाश जारी है. बदमाशों ने पूछताछ में स्वीकारा कि डॉक्टर से दो करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी. धमकी से डरकर डॉक्टर ने 28 मई को मड़ियाहूं मार्ग पर 15 लाख रुपये बदमाशों को दिए थे. अन्य बदमाशों की तलाश जारी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button