यूपी बजट: सीएम योगी ने अपने संबोधन में अमरनाथ आतंकी हमले की निंदा की

लखनऊ। योगी सरकार के पहले बजट सत्र का आगाज विपक्ष के हंगामे के भेंट चढ़ गया. मंगलवार 11 बजे जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई विपक्षी दलों के सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया. इस बीच सपा के विधायक सदन के भीतर ही धरने पर बैठ गए.

विपक्षी दलों के सदस्य प्रदेश की कानून व्यवस्था और किसानों के मुद्दे को लेकर हंगामा कर रहे थे. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ह्रदयनारायण दीक्षित ने सदस्यों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने. इसके बाद अध्यक्ष ने विधानसभा 12.15 बजे तक स्थगित कर दी.

वहीं विपक्ष के हंगामे पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि सरकार डंके की चोट पर काम कर रही है. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहा है.

इससे पहले विधान परिषद की कार्यवाही भी विपक्ष के हंगामे के चलते 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला आम बजट मंगलवार को विधानसभा में पेश होगा. वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल दोपहर 12.20 बजे वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए बजट पेश करेंगे. उन्होंने सोमवार को बजट भाषण पर हस्ताक्षर कर बजट प्रस्तावों को अंतिम रूप दे दिया.

योगी सरकार का पहला बजट पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करता नजर आ सकता है. इसके अलावा संकल्प पत्र में किए गए वादों को भी इस बजट में अमली जामा पहनाया जा सकता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button