यूपी में ईवीएम पर गरमाई राजनीति, बीजेपी बोली पहले मायावती दोनों मेयर का इस्तीफा दिलवाएं

लखनऊ। यूपी में राजनीतिक दल ईवीएम को लेकर भिड़ गए हैं। शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान से भड़की बीजेपी ने बहनजी पर पलटवार करते हुए आक्रामक हमला बोला है।बीजेपी के महासचिव विजय बहादुर पाठक ने इस मामले को लेकर कहा कि मायावती को अपने अलीगढ़ और मेरठ के मेयर का इस्तीफा दिलाना चाहिए, उसके बाद हम चुनाव आयोग से बैलट पेपर से चुनाव कराने का आग्रह करेंगे।

क्या चुनौती बीजेपी को दी थी मायावती ने ?

गौरतलब है कि शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी की जीत का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए कहा था कि यदि  ईवीएम से छेड़छाड़ न की जाती तो बीजेपी का सच सामने आ जाता। और तो और उन्होंने यह भी कहा था कि अगर साल 2019 के लोकसभा चुनाव बैलट पेपर से कराये जाते हैं तो बीजेपी की हार सौ फीसदी निश्चित है। इसी का नतीजा है कि बीजेपी ने मायावती की चुनौती स्वीकार करते हुए कहा है कि पहले दो नगर निगमों में मेयर चुने गए हैं, पहले वह वहां से उनका इस्तीफा दिलवाएं। फिलहाल बीजेपी कि इस सोची समझी रणनीति के बाद से बसपा में खलबली मच गयी है। यहां तक कि स्वयं मायावती भी अपने जाल में फंस गयी हैं।

बुरी हार का सामना करना पड़ेगा बीजेपी को 

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने जहां 16 में से 14 नगर निगमों में मेयर पद पर जीत हासिल की, वहीं दो नगर निगमों में बसपा ने जीत दर्ज की। यहां ईवीएम से ही वोटिंग हुई थी। दो जगह जीत के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था कि चुनाव आयोग 2019 में बैलट पर चुनाव कर दे तो भाजपा को बुरी हार का सामना करना पड़ेगा।

ईवीएम में धांधली का आरोप मायावती ने ही लगाया 

विधानसभा चुनाव में महज 19 सीटें जीतने वाली मायावती ने सबसे पहले ईवीएम में धांधली का आरोप लगाया था। इसके बाद कई राजनीतिक दलों ने भी उनके सुर से सुर मिलाया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों को ईवीएम को हैक करने के सबूत पेश करने की चुनौती दी थी, लेकिन कोई पार्टी उस समय आगे नहीं आई।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button