यूपी में तेजी से पैर पसार रहा लव जिहाद, सिर्फ एक दिन में आए आधा दर्जन मामलें

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मामलों में बहुत तेजी आयी है। धर्म विशेष दुवारा बाकायदा गैंग के रूप में घटना को अंजाम दिया जा रहा है। यूपी इन दिनों लव जिहाद के लिए गैंग सक्रिय हो गया है सिर्फ एक दिन यूपी में ही दर्जनों मामले सामने आ रहे है। ताजा मामला हरदोई का सामने आया है।  जहाँ  तीन हिन्दू युवतियों को मुस्लिम युवकों ने पहले प्रेमजाल में फंसा कर निकाह का दबाव बनाया गया।

छत्तीसगढ़ से बुलाई गई युवतियां

शादी व रोजगार का झांसा देकर छत्तीसगढ़ से युवतियां को बुलाया गया था। सण्डीला के काशीराम कांलोनी में तीनों युवतियों को कैद करके रखा गया था। पहले तीनो युवकों ने तीनों युवतियों से रेप का प्रयास किया। इसके बाद तीनों युवतियों से जेवर रुपये भी छीन लिए। युवतियों की आयु 16,17 व एक युवती 22 वर्ष की है। तीनों युवकों के विरुद्ध गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. युवतियों को बजरंगदल विहिप के हस्तक्षेप से मुक्त कराई गई।

‘धर्म परिवर्तन’ मामलें में योगी सरकार लेने जा रही है ये बहुत बड़ा फैसला

वाट्सएप से प्रेमजाल में फंसीं युवतियां

आरोपी युवकों ने नाम बदलकर कर तीनो युवतियों को वाट्सएप से  पहले दोस्ती की फिर प्रेमजाल में फंसा कर बुलाया था। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने इसे लव जेहाद की दी संज्ञा।

कानपुर देहात में लव जिहाद का मामला 

कानपुर देहात में लव जिहाद का मामला सामने आया है।  जहाँ पहले महिला के साथ दोस्ती कर प्यार का नाटक किया। उसके साथ लगभग ढाई साल तक शारीरिक संबंध बनाए बाद में उस महिला से 1 लाख पचास हज़ार रुपये और जेवर लिए इसके बाद महिला को छोड़कर भाग गया । महिला ने कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है वही पुलिस के आलाधिकारी ने जाँच के बाद कार्यवाही करने की बात कही है।

लखनऊ: सर्राफा दुकान मालिक अरुण कुमार के साथ लूट का प्रयास, पीट-पीटकर किया घायल

दरअसल जनपद जालौन की रहने वाली महिला की शादी अजय कुमार से हुई थी शादी के कुछ समय बाद महिला के पति की मौत हो गयी। महिला के 2 छोटे छोटे बच्चे है तो महिला वही प्राइवेट स्कूल में पढ़ाकर गुजर बसर करने लगी इस दरमियान कानपुर देहात के अकबरपुर के रहने वाले शहीद अहमद से नजदीकियां बढ़ गयी और धीरे धीरे उस महिला से दोस्ती कर उससे शादी करने की बात कह दोनों एक साथ रहकर शारीरिक संबंध बनाने लगे।

मुख्तार ने राहुल बन युवती से किया निकाह

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के मालों में तेजी आयी। लव जिहाद का ताजा मामला कानपुर का सामने आया है। जहाँ पहले से शादीशुदा मुख्तार अहमद अपना नाम बदल कर हिन्दू नाम राहुल रख एक युवती को प्रेमजाल में फंसा कर निकाह कर लिया।

कानपुर में लव जिहाद के मामले लगातार सामने आ रहे हैं । नया मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र के आवास विकास का है। जहां मुस्लिम युवक ने नाम बदलकर पहले युवती से दोस्ती की। इसके बाद पहले से शादीशुदा युवक ने झूठ बोलकर युवती से निकाह भी कर लिया।

युवक जबरन युवती को घर से लेकर जा रहा था तो लोगों ने पकड़ कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आपको बता दें कि नौबस्ता थाना के मछलियां में रहने वाले 30 साल के शादीशुदा मुख्तार अहमद ने हिंदू लड़की को बरगला कर शादी कर ली।   लड़की को पहले उसने अपना नाम राहुल सिंह बताया और अपने प्यार के जाल में फंसा लिया।उसके बाद बरगला घर 1 साल पहले कोर्ट में उससे शादी कर ली।  अब लड़की को जबरदस्ती अपने साथ लेकर जा रहा था।   स्थानीय लोगों ने परिजनों के साथ इसका विरोध किया।  लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button