‘यूपी में रामराज्य लाने के लिए हो रहे हैं अपराधियों के एनकाउंटर’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ का सिलसिला जारी है. बीती रात बुलंदशहर में पुलिस ने मुठभेड़ में एक ईनामी बदमाश को मार गिराया.

मारे गए हिस्ट्रीशीटर अमित उर्फ कलवा पर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित था.

Amit alias Kalwa, a wanted criminal with a reward of Rs 50,000 on his head has been gunned down by Police in an encounter in Bulandshahr, another criminal escaped

इससे पहले बीते शनिवार को भी पुलिस ने मेरठ में एक कुख्यात अपराधी को चुनौती देकर ढेर कर दिया था. मारे गए बदमाश पर भी 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित था. इस मुठभेड़ में गोली लगने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Wanted criminal, carrying a reward of Rs 50,000 on his arrest, shot dead in an encounter with police in Meerut. One police personnel injured

रविवार को इलाहाबाद में राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या ने कहा था कि रामराज्य लाने के लिए एनकाउंटर किए जा रहे हैं. उन्होंने यह बात पुलिस मुठभेड़ों को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के जवाब में कही.

मौर्य ने कहा, ‘यूपी में कानून-व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए बड़े स्तर पर कदम उठाए जा रहे हैं.’

यूपी में अप्रैल, 2017 में नई सरकार बनने के बाद से अब तक तकरीबन साढ़े बारह सौ पुलिस मुठभेड़ हो चुके हैं. इनमें पुलिस ने चुनौती देकर 40 से अधिक वांटेड अपराधियों को मार गिराया है जबकि, 300 से अधिक घायल होकर गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button