यूपी में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, BJP ने की देशद्रोह का केस चलाने की मांग

bastiतहलका एक्सप्रेस, लखनऊ/बस्ती। बस्‍ती में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के समर्थन में नि‍काले गए एक जुलूस के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का मामला सामने आया है। इस बात से जहां हिंदूवादी संगठन भड़क गए हैं, वहीं बीजेपी ने एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं पर डीएम से देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
जानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम को यहां रेलवे स्टेशन से लेकर टाउन हॉल तक एआईएमआईएम कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाली थी। इस दौरान कार्यकर्ता असदुद्दीन औवेसी के समर्थन में नारे लगा रहे थे। आरोप है कि‍ जुलूस जब अस्पताल चौराहे के पास पहुंचा, तो कुछ कार्यकर्ता पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इस मामले में गुरुवार को बीजेपी के जिलाध्यक्ष दयाशंकर मिश्र और पूर्व अध्यक्ष यशकांत सिंह की अगुवाई में हिंदू संगठनों ने डीएम को एक ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञापन में लिखा गया है, “बुधवार को आईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने रेलवे स्टेशन से दक्षिण दरवाजा, अस्पताल चौराहा और गांधी नगर होते हुए टाउन क्लब तक बाइक जुलूस निकाला था। इस दौरान संगठन के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। दयाशंकर ने कहा कि यदि‍ प्रशासन इस मामले की जांच गंभीरता से नहीं कराता और दोषियों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज नहीं होता, तो पार्टी अपने स्तर से निपटेगी।
इस मामले में डीआईजी लक्ष्‍मीनारायण ने कहा कि‍ अभी मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। अगर इस तरह की रि‍पोर्ट उन्‍हें मि‍लती है तो मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शोएब अहमद आजमी ने कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं है। यदि‍ इस तरह की बात सामने आती है, तो ऐसे कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button