यूपी: सीएम हेल्पलाइन के BPO में हड़कंप, अब तक 88 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ। कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी में सीएम हेल्पलाइन 1076 में कार्यरत कंपनी को नोटिस जारी किया गया है. कंपनी का नाम स्योरविन बीपीओ (Surevin BPO Service Pvt Ltd) है, जिसे मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने नोटिस दिया है. अबतक इस कंपनी के 88 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. कंपनी पर लॉकडाउन के गाइडलाइन को दरकिनार करने का आरोप है.

सीएमओ ने नोटिस में कंपनी से तीन प्रमुख बातें पूछी हैं. पहली बात, क्या दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क का प्रयोग किया गया. अगर ऐसा नहीं किया गया तो यह लापरवाही क्यों बरती गई? दूसरी बात, एक ही समय में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को दफ्तर में क्यों बुलाया गया? और अंतिम सवाल पूछा गया कि कंपनी ने कोविड-19 गाइडलाइन का पालन क्यों नहीं किया?

बता दें, यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक राहत की खबर भी आई है. यूपी में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में लगातार इजाफा हो रहा है. यानी यहां ज्यादा से ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं. सरकार के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में अब रिकवरी रेट 61 फीसदी से ज्यादा हो गई है. अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी और प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अभी यूपी में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 5064 है. राज्य में अब तक 8610 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. इस तरह से राज्य का रिकवरी रेट 61.10 % है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button