ये घरेलु नुस्खे आसानी से रिमूव करेंगे आपका मेकअप व चेहरे के ग्लो को रखेंगे बरकरार

अक्सर लड़कियां को मेकअप रिमूव न करके सोने की आदत होती है। ऐसा करने से स्किन पर गंदगी जमा हो जाती है जिससे पोर्स बंद होने के साथ चेहरे की चमक खो जाती है। वैसे तो मेकअप को साफ करने के लिए मार्किट में कई प्रोड्क्ट्स मिलते है। मगर वो पूरी तरह से नेचुरल न होने से कभी-कभी किसी स्किन टाइप को सूट नहीं करते है। तो चलिए आज हम आपको घर पर आसानी से मिल जाने वाली कुछ चीजों के बारे में बताते है। ये अच्छे मेकअप रिमूवर साबित होने के साथ चेहरे पर ग्लो बरकरार रखने में मदद करते है।

नारियल तेल

नारियल तेल में कई पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा को निखारने का काम करता है। आप इसे मेकअप रिमूवर की तरह यूज कर सकते हैं। यह चेहरे पर मौजूद एक्सट्रा ऑयल को सोख कर स्किन को क्लिन और ग्लोइंग बनाता है। आप इस तेल के अलावा कैस्‍टर, ऑलिव या सूरजमुखी का तेल भी यूज कर सकती हैं।

बादाम तेल

इस तेल का बहुत सारी ब्यूटी क्रीम में इस्तेमाल होता है। इससे मेकअप रिमूवर की तरह यूज करने से यह चेहरे की अंदर से सफाई करता है। बादाम का तेल त्वचा के पोर्स को अच्छे से साफ कर सारी गंदगी रिमूव करता है। इसके साथ ही यह चेहरे पर पड़ी फाइन लाइन्स को दूर कर स्किन को जवां करने में मदद करता है।

ऐलोवेरा जेल और शहद

औषधीय गुणों से भरपूर होने के कारण चेहरे पर निखार लाने के लिए फायदेमंद है। इन्हें मेकअप रिमूवर की तरह यूज करने के लिए एक कटोरी में 1-1 टेबलस्पून दोनों चीजें डालें। अब उसमें 2 टेबलस्पून कोई भी तेल डालकर अच्छे से मिक्स करें। तैयार मिश्रण को चेहरे पर हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए लगाए। फिर कुछ समय बाद चेहरे को ताजे पानी से साफ कर लें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button