ये है योगी की पुलिस का खौफ, अपराधी तख्ती लेकर घूम रहे हैं, हमें माफ कर दो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की कमान संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि वो कानून व्यवस्था को पटरी पर लाएंगे, योगी के सत्ता संभालने के बाद एक साल का वक्त गुजर गया है, इस दौरान पुलिस ने कानून व्यवस्था को सुधारने से ज्यादा अपराधइयों के अंदर कानू का खौफ पैदा करने का काम किया है, जी हां प्रदेश की पुलिस जिस तरह से अपराधियों के खिलाफ मिशन ऑल आउट में लगी है, उस से अपराधियों के मन में डर बस गया है, हर पल उनको यही डर सताता है कि कहीं उनका भी एनकाउंटर ना हो जाए, ये पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है, लेकिन असली बात ये नहीं है, असली बात तो ये है कि अब कानून का डर अपराधियों पर इतना हो गया है कि वो रहम की भीख मांग रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस का खौफ अपराधियों पर इस कदर है कि वो हाथों में तख्तियां ले कर घूम रहे हैं, इनमें लिखा है कि हमें माफ कर दो, ये खबर सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही है। कैराना में दो अपराधी इसी तरह से तख्तियां ले कर घूम रहे थे। जिन पर लिखा था मैं भविष्य में किसी भी अपराध में शामिल नहीं रहूंगा। भविष्य में मैं कठिन परिश्रम करके रुपये कमाऊंगा। कृपया हमें माफ कर दें। बता दें कि ये दोनों पेशेवर अपराधी हैं।उनके मन में पुलिस का खौफ इतना ज्यादा भर गया है कि वो सार्वजनिक तौर पर माफी मांग रहे हैं। इन दोनों के नाम हैं सलीम अली और इरशाद अहमद, दोनों अपराधी लूट और हत्या के कई मामलों में आरोपी हैं। हाल ही में जमानत पर बाहर आए हैं।

इन दोनों अपराधियों ने शामली के एसपी अजय पाल शर्मा को इसी अपील का एक शपथपत्र दिया है।  इन दोनों अपराधियों ने कहा कि हमारे ऊपर शामली और कैराना में कई मामले दर्ज हैं। अब हम अपराध का जीवन छोड़कर नई शुरूआत करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि दूसरे अपराधियों की तरह हमारा भी एनकाउंटर कर दिया जाए। इनका कहना है कि वो परिवार के साथ शांति के साथ रहना चाहते हैं। बता दें कि शामली के एसपी अजय पाल शर्मा को मिस्टर एनकाउंटर कहा जाता है, उनका खौफ अपराधियों में हद से ज्यादा है, उसी का नतीजा ये है कि अपराधी खुलेआम माफी मांग रहे हैं। अजय पाल शर्मा का कहना है कि ये बहुत अच्छी बात है कि दोनों अपराधी अपराध से दूर होना चाहते हैं।

शामली के एसपी का कहना है कि दोनों अपराधियों की अपील से साफ है कि पुलिस का खौफ बदमाशों पर दिखने लगा है। पिछले 6 महीने से शामली के एसपी अजय पाल शर्मा कानून व्यवस्था को सुधारने में लगे हैं, उन्होंने 6 अपराधियों का एनकाउंटर किया है। उनकी छवि किस तरह की है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने भी उनसे सवाल किया था कि आज तो कोई एनकाउंटर नहीं किया? कुल मिलाकर अपराधियों के अंदर कानून का डर अच्छी बात है लेकिन जिस तरह से फर्जी एनकाउंटर की खबरें आई थी वो पुलिस के लिए दाग है, इस तरह की घटनाओं से बचना होगा। नोएडा में फर्जी मुठभेड़ की खबर के कारण पुलिस के काम करने के तरीके पर सवाल खड़े हो रहे हैं। योगी आदित्यनाथ को भी इस पर निगरानी रखनी होगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button