योगी पर उनके ही कैबिनेट मंत्री का निशाना, कहा- मंत्रियों की भी नहीं सुनते बेलगाम अफसर

इलाहाबाद।  अपने विवादित बयानों से अक्सर ही योगी सरकार के लिए मुसीबत का सबब बनने वाले यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि योगी राज में भी सूबे के कुछ अधिकारी पूरी तरह बेलगाम हैं और वह उनके समेत दूसरे कैबिनेट मंत्रियों की भी नहीं सुनते हैं.

ओम प्रकाश राजभर ने निशाना साधते हुए कहा है कि वह अपने जिले में ढाई सौ मीटर सड़क बनवाने के लिए पिछले छह महीने से परेशान हैं. सीएम योगी ने सड़क बनाने का आदेश भी दे दिया, लेकिन लापरवाह अधिकारी छह महीने में काम भी नहीं शुरू करा सके हैं.

उनके मुताबिक़ जब उनके जैसे कैबिनेट मंत्री का यह हाल है, तो भ्रष्ट व बेलगाम अफसर आम जनता का काम कितनी गंभीरता से करते होंगे, इसका अंदाजा खुद ही लगाया जा सकता है.

इलाहाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी की सरकारों द्वारा पतितपावनी गंगा को जल्द ही प्रदूषण मुक्त किये जाने के दावे को पूरी तरह असंभव बताया है. उनका कहना है कि जो सरकार कारखानों और नालों का गंदा पानी सीधे गंगा में गिरने से नहीं रोक पा रही है, वह गंगा को कैसे साफ़ कर पाएगी.

उनके मुताबिक़ उन्हें नहीं लगता कि कुंभ में आने वाले श्रद्धालु गंगा के साफ पानी में डुबकी लगा सकेंगे. कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने यूपी का क़ानून व्यवस्था पर कहा है कि जातिवाद व भ्रष्टाचार में शामिल पुलिस अफसर छेड़खानी जैसी गंभीर घटनाओं में भी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं.

हालांकि अपनी ही सरकार पर निशाना साधने के बावजूद कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा कि वह कुछ वैचारिक मतभेदों के बाद भी साल 2024 के लोकसभा चुनाव तक बीजेपी के साथ ही बने रहेंगे और अपना गठबंधन नहीं तोड़ेंगे. उनके मुताबिक़ बीजेपी अपनी ही सरकारों की योजनाओं का प्रचार तक नहीं कर पा रही है, जिसकी वजह से योजनाओं का फायदा ज़रूरतमंदों तक नहीं पहुंच रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button