योगी राज में बाहुबलियों की खैर नहीं, चुन-चुन कर हो रही कार्रवाई, जानिए किस हाल में हैं मुख्तार अंसारी-अतीक अहमद

लखनऊ। यूपी के नए सीएम योगी आदित्य नाथ ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध, अवैध बूचड़खानों को लेकर सख्ती के बाद जेल से अपना नेटवर्क चलाने वालों पर भी शिकंजा कसा है। योगी सरकार ने जेल में बंद राज्य के कई बाहुबलियों को इधर-उधर कर दिया है। इन लोगों पर जेल से अपराधिक गतिविधियां संचालित करने की आशंका जताई जा रही थी। उत्तर प्रदेश सरकार ने कई बाहुबलियों को एक जेल से दूसरी जेल में स्थानांतरित कर दिया है। उनके खिलाफ शिकायतें मिल रही थीं कि वे जेलों में अपना सिक्का जमाने की कोशिश कर रहे थे और जेल के अंदर से भी असामाजिक तथा अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

एक अधिकारी ने बताया कि माफिया डॉन से नेता बने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लखनऊ से बांदा जेल भेजा गया है। मुख्तार पर बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप समेत कई मामले हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में मऊ सीट से लड़े अंसारी को चुनाव के दौरान खुद के प्रचार में शामिल होने की इजाजत नहीं मिली थी, हालांकि वह अपनी सीट जीतने में कामयाब रहे। पांच अन्य शार्प शूटरों को भी एक जेल से दूसरी में स्थानांतरित कर दिया गया है।

हत्या से लेकर जबरन वसूली समेत कई अपराधिक मामलों के आरोपी समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद अतीक अहमद को इलाहाबाद जेल से देवरिया जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। अतीक अहमद को समाजवादी पार्टी ने 2017 के चुनाव में कानपुर की कैंट सीट से प्रत्याशी बनाया गया था। बाद में उन्हें बैठा दिया गया। इसी दौरान बाहुबली अतीक अहमद पर इलाहाबाद में एक यूनिवर्सिटी के कुलपति और शिक्षकों से मारपीट करने का मामला दर्ज हुआ था। बाद में अतीक ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

उमेश उर्फ गोरा राय को बांदा जेल से रामपुर, कौशलेश त्रिपाठी को बस्ती जेल, शैलेंद्र उर्फ शैलू को देवरिया जेल, दिलीप रायदास को बांदा से लखीमपुर खीरी और आलम सिंह को बिजनौर जेल में स्थानांतरित कर दिया गया है। जेल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, संगठित अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए यह परिवर्तन किया गया है, जो जेल के अंदर से ही अपना अपराधिक साम्राज्य चला रहे थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान यह मुद्दा कई बार उठाया था और उन्होंने अपने इस वादे को निभाया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button