योगी सरकार का बड़ा फैसला, 50 की आयु पार कर चुके पुलिस स्टाफ के कामकाज की समीक्षा होगी:

50 वर्ष की आयु सीमा पूरा कर कर चुके पुलिसकर्मियों को लेकर यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार की तरफ से जारी गाइड लाइन के अनुसार अब उत्तर प्रदेश पुलिस में सेवारत उन लोगों को सरकार जबरन रिटायर करेगी जो 50 वर्ष की आयु सीमा पूरी कर चुके है और उनका कार्य संतोषपूर्ण नहीं है.

जानकारी के अनुसार पुलिस की सभी इकाइयों के प्रमुखों को इसके बारे में सूची भेजने के लिए पत्र लिखा है। पत्र में 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग कराए जाने के निर्देश दिए गए है। वहीं सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर्ड किया जाना तय माना जा रहा है।

भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी व कर्मचारी किये जा सकते हैं सेवानिवृत्त
बता दें कि योगी सरकार 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है अपेक्षित प्रदर्शन नहीं करने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्त कराने का फैसला लिया गया है। मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से जारी आदेश के मुताबिक सभी विभागों के अपर मुख्य सचिवों और सचिवों से 50 की आयु पार कर चुके स्टाफ के कामकाज की समीक्षा करने को कहा गया है। माना जा रहा है कि जो अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त है उन्हीं के ऊपर ही कार्रवाई की जाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button