योगी सरकार ने 60 दिन में 7वीं बार किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, अब तक 200 IPS अफसरों का ट्रांसफर

लखनऊ। कानून व्यवस्था की बांगडोर अपने हाथों में संम्भालने के बाद मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ ने एक बार फिर भारतीय पुलिस सेवा के 67 अधिकारियो का बड़ा फेर बदल कर दिया है।

इस बार ट्रांसफर लिस्ट में बरेली, इलाहाबाद, झांसी, हमीरपुर, बागपत, ललितपुर, महाराजगंज और एटा जैसे जिलों में तैनाती अधिकारियों की तैनाती की गई है। आईजी, डीआईजी, एडीजी, एसपी और एसएसपी लेवल के 67 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं।

पिछले 60 दिनों में प्रशासनिक स्तर पर योगी सरकार ने यह सातवां बड़ा फेरबदल किया है। योगी आदित्यनाथ ने सत्ता संभालने के बाद से अब तक लगभग 200 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है।

यह माना जा रहा है कि कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष के हमलों के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने  पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल किया है। यह भी माना जा रहा है कि यह फेरबदल यूपी के कुछ हिस्सों में अपराध बढ़ने की खबरों को देखते हुये किया गया है। विधानसभा के चल रहे सत्र में विपक्ष लगातार सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेर रहा है।

इस कदम को पुलिस तंत्र मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण नहीं हासिल होगा।

योगी का मानना है, ‘‘जहां तक कानून व्यवस्था का प्रश्न है, जाति, मत और मजहब के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।मामलों को निपटाने के लिए समयसीमा तय की गयी है.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति ‘जीरो टालरेंस’ :जरा भी बर्दाश्त नहीं करने: की नीति अपनायी जाएगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस महकमे में भारी फेरबदल करते हुए 12 मई को 39, 14 मई को 31 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे. एडीजी स्तर के अधिकारियों को वाराणसी, लखनऊ, मेरठ, आगरा और बरेली जोन का प्रभारी बनाया गया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button