योगी से क्यों नाराज हुई मोदी कैबिनेट की मंत्री अनुप्रिया पटेल, क्या टूट जाएगा गठबंधन ?

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को सत्ता में आए मजह कुछ ही महीने बीते हैं कि सरकार में शामिल मंत्रियों के बगावती सुर उठने लगे हैं। योगी के मंत्रियों का सरकार के प्रति बगावत करना सिरदर्द बन रहा है।

योगी सरकार की कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया पटेल (अपना दल) और मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने योगी को तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। ओमप्रकाश ने योगी सरकार को अति पिछड़े और अति दलितों के आरक्षण मुद्दे पर घेरना शुरु कर दिया है। तो वहीं मोदी की कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया ने कानून व्यवस्था पर सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

मंत्री ने योगी सरकार को दिया अल्टीमेटम

मंत्री ओमप्रकाश राजभर योगी सरकार से अति दलितों और अति पिछड़ों की ज्यादा भागीदारी की मांग कर रहे हैं। उन्होंने योगी सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों पर तब तक भर्ती न की जाए जब तक आरक्षण का वर्गीकरण नहीं हो जाता। उन्होंने कहा कि सरकार ने ये बात नहीं मानी तो आंदोलन किया जाएगा।

मंत्री का कहना है कि साल 1990 से पिछड़ी जातियों के लिए 27 फीसदी आरक्षण की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि समाज में अभी ऐसी कई पिछड़ी जातियां हैं जिनको आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button