रसोई घर में मिलने वाली इन प्राकृतिक चीजों की मदद से आप भी अपने बालो को बना सकते है सुन्दर

आपने ‘घने मुलायम काले बाल, खिले खिले मतवाले बाल’ बालों के लिए ऐसी प्रचार टीवी में तो बहुत ही देखी होंगी क्योंकि हर कोई चाहता है कि उनके बाल बहुत खूबसूरत रहें.

इसके लिए लोग पार्लर भी जाते हैं और हजारों में पैसे खर्च भी करते हैं लेकिन अब आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स जिससे आप अपने बाल काले और घने कर सकते हैं और वो भी बहुत ही आराम से.

अब जब सैलून और स्पा बंद हो गए हैं, तो लगता है कि हमारी सुंदरता और स्किनकेयर के संकटों का प्रबंधन करने का कोई तरीका नहीं है।, रसोई घर में उपलब्ध प्राकृतिक सामग्री के साथ प्रक्रिया को करना होगा सही लुक पाने के लिए प्राकृतिक विकल्प हमेशा ताजी हवा की सांस होते हैं और इससे बालों को कम नुकसान भी होता है।

सामग्री: 1 नींबू, गरम पानी, एक स्प्रे बोतल

विधि : सबसे पहले नींबू को काटें और उसमें से रस को एक कटोरे में निचोड़ लें। नींबू के रस की तुलना में दोगुना गर्म पानी डालें। दोनों को अच्छे से मिलाएं और फिर एक खाली, साफ, स्प्रे बोतल में डालें। अपने बालों को पर्याप्त गीला करें। उन क्षेत्रों पर जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं, मिश्रण को स्प्रे करें। एक या दो घंटे के लिए धूप सेंकना। गर्म पानी से धोएं। बाल पस्ट को शांत करने के लिए भारी मॉइस्चराइजिंग हेयर मास्क का उपयोग करें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button