राजद्रोह का आरोपी JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार, रिमांड के लिए लाया जाएगा अलीगढ़

जहानाबाद। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्कॉलर शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिहार के जहानाबाद से शरजील को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार किया. इससे पहले सोमवार रात को उसके भाई और दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया था. शरजील को दिल्ली, बिहार, असम, अरुणाचल, मणिपुर और उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश रही थी. उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज है. अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा, शरजील इमाम को रिमांड के लिए अलीगढ़ लाया जाएगा.

  • राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम गिरफ्तार

  • बिहार के जहानाबाद से हुई गिरफ्तारी

  • 6 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश

विवादित वीडियो से आया था चर्चा में

जेएनयू का पीएचडी छात्र शरजील इमाम तब चर्चा आया जब उसका एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया. इस वीडियो को लेकर शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था. दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों की पुलिस सरगर्मी से शरजील इमाम की तलाश कर रही थी.

छोटे भाई से मिली पुलिस की लीड

रिपोर्ट के मुताबिक शरजील की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस ने आज सुबह उसके छोटे भाई मुजम्मिल और शरजिल के दोस्त को हिरासत में लिया था. शरजील के भाई से पूछताछ से मिली लीड के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. इसके बाद शरजील इमाम की गिरफ्तारी की गई. जहानाबाद के एसपी ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

जहानाबाद एसपी कर रहे हैं पूछताछ

शरजील को गिरफ्तार करने के बाद फिलहाल पूछताछ के लिए उसे एक सफेद इनोवा कार में काको थाना ले जाया गया है. इस वक्त काको थाना में एसपी मनीष भी पहुंच गए हैं और पूछताछ कर रहे हैं. बता दें कि शरजील ने एक वीडियो में असम को भारत से काट कर अलग करने का बयान दिया था. दूसरे वीडियो में शरजील ने CAA के खिलाफ मुसलमानों से देशभर में चक्का जाम करने की अपील की थी.

capture-1_012820041005.jpgबिहार पुलिस के शिकंजे में शरजील इमाम 

जहानाबाद का मूल निवासी है शरजील

बिहार का जहानाबाद जिला शरजील इमाम का मूल निवास है. शरजील के माता-पिता और भाई जहानाबाद के काको में रहते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चार दिनों से शरजील इमाम जहानाबाद के आस-पास ही छिप रहा था. दिल्ली और बिहार पुलिस ने शरजील को काको से ही गिरफ्तार किया है.

तीन दिन से छापेमारी कर रही थी पुलिस

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो तीन दिन से पुलिस जहानाबाद के अलग अलग लोकेशन पर छापा मार रही थी. लेकिन पुलिस को कामयाबी नहीं मिली. आखिरकार शरजील के छोटे भाई और उसके दोस्त को हिरासत में लेने के बाद पुलिस शरजील को गिरफ्तार करने में सफल हो सकती. शरजील की गिरफ्तारी के बाद काको थाने की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

जहानाबाद के एसपी मनीष शरजील इमाम से पूछताछ कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस कुछ कागजी कार्रवाई करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक जहानाबाद पुलिस आज ही शरजील को एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी, इसके बाद शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली लाया जाएगा.

ANI

@ANI

Bihar Chief Minister Nitish Kumar on JNU student Sharjeel Imam arrested in Jahanabad (Bihar) by Delhi Police: Nobody should do anything that is not in the interest of the nation. The accusations & the arrest, court will decide on the matter. https://twitter.com/ANI/status/1222093167001919488 

View image on Twitter
ANI

@ANI

JNU Student Sharjeel Imam has been arrested from Jahanabad,Bihar by Delhi Police. Imam had been booked for sedition by Police. More details awaited.

View image on Twitter
134 people are talking about this

गिरफ्तारी पर नीतीश की प्रतिक्रियाबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है. नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी को ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जो देशहित के खिलाफ हो. सीएम नीतीश ने कहा कि शरजील के खिलाफ आरोपों पर कोर्ट फैसला करेगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button